Home SPORTS पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रौंदा, 2-0 से सीरीज जीत रचा इतिहास, भारत को पछाड़ बनी नंबर 1 टीम

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रौंदा, 2-0 से सीरीज जीत रचा इतिहास, भारत को पछाड़ बनी नंबर 1 टीम

0
पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रौंदा, 2-0 से सीरीज जीत रचा इतिहास, भारत को पछाड़ बनी नंबर 1 टीम

पाकिस्तान ने ढाका टेस्ट मैच (BAN vs PAK) के पांचवें दिन बांग्लादेश की टीम को 8 रन से मात दी. आपको बता दें बांग्लादेश की टीम फॉलोऑन खेलते हुए अंतिम दिन दूसरी पारी में महज 205 रन के स्कोर पर आउट हो गई.

इससे पहले पहली पारी में भी मेजबान टीम महज 87 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी. इस तरह मेहमान टीम पाकिस्तान ने सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज हासिल की. आज मैच के अंतिम दिन की शुरुआत में खेलने के लिए मैदान पर आई बांग्लादेश की टीम जल्दी ही 87 रन बनाकर आउट हो गई.

बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन 33 रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान एक लिए पहली पारी में साजिद खान ने पाकिस्तान के लिए कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 42 रन देकर सबसे अधिक 8 विकेट हासिल किये.

दूसरी पारी में शाकिब और लिटन दास टीम को हार से बचाने की कोशिश की. हालांकि ये दोनों इस कोशिश में नाकाम ही रहे. दूसरी पारी में पाकिस्तान की तरफ से साजिद खान ने 4 विकेट, शाहीन अफरीदी और हसन अली ने 2-2 विकेट हासिल किये.

Image

पाकिस्तान की टीम इस साल सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने वाली टीम बन गयी है. पाक और भारत ने इस साल 7-7 मैच जीते हैं. पाक का जीत प्रतिशत भारत से बेहतर है और यही वजह है कि वह लिस्ट में भारत से उपर आ गयी है. पाक ने इस साल 9 में से 7 मैच जबकि भारत ने 13 में से 7 मैच जीते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here