Home SPORTS जीत के बाद भी टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, WTC अंकतालिका में तगड़ा झटका, पाकिस्तान ने पछाड़ा

जीत के बाद भी टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, WTC अंकतालिका में तगड़ा झटका, पाकिस्तान ने पछाड़ा

0
जीत के बाद भी टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, WTC अंकतालिका में तगड़ा झटका, पाकिस्तान ने पछाड़ा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा और निर्णायक टेस्ट मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने कीवीज को 372 रनों के रिकॉर्ड अंतर से हरा दिया. जिसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली.

मुंबई टेस्ट में मिली शानदार जीत के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड को पछाड़कर एक बार फिर से टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गई है. भारत के फिलहाल (124 अंक) है, जबकि कीवी टीम (121 अंकों) के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है.

वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो टीम इंडिया को ज्यादा फायदा नहीं मिला है. पहले भी टीम इंडिया तीसरे स्थान पर थी. अब भी विराट की टीम तीसरे स्थान पर ही है। टीम इंडिया का परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स 58.33 का है. वहीं, टीम के 42 अंक हैं. भारत ने इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 3 मैच जीते हैं. वहीं, एक में टीम को हार और 2 मैच ड्रॉ रहे हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया के सबसे ज्यादा 42 पॉइंट्स हैं. वहीं, श्रीलंका और पाकिस्तान के 24 पॉइंट्स हैं, लेकिन फिर भी टीम इंडिया दोनों टीमों से नीचे है. ऐसा इसलिए क्योंकि ICC के नियमों के मुताबिक जिस टीम के परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स ज्यादा होते हैं वही टीम टॉप पर होती है. श्रीलंका के परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स 100 हैं. वहीं, पाकिस्तान के परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स 66.66 हैं। इसलिए ये दोनों टीमें भारत से आगे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here