Home SPORTS VIDEO : 48 घंटे ICU में रहे फिर खेली तूफानी पारी, पाकिस्तान हारा पर रिजवान ने दिल जीता

VIDEO : 48 घंटे ICU में रहे फिर खेली तूफानी पारी, पाकिस्तान हारा पर रिजवान ने दिल जीता

0
VIDEO : 48 घंटे ICU में रहे फिर खेली तूफानी पारी, पाकिस्तान हारा पर रिजवान ने दिल जीता

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इस हार के साथ ही पाकिस्तान का दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया है। इस मैच में बेशक पाकिस्तानी टीम को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने करोड़ों दिल जीत लिए हैं।

जी हां, हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल में भी कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 गेंदों में 67 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

हालांकि,रिजवान की इस शानदार पारी के पीछे भी एक कहानी जुड़ी हुई है जिसे जानकर आप इमोशनल भी हो सकते हैं लेकिन आप इस खिलाड़ी के फैन भी हो जाएंगे। सेमीफाइनल से दो दिन पहले रिजवान आईसीयू में भर्ती थे और हैरानी की बात ये है कि मैच से पहले लोगों को ये नहीं पता था कि रिजवान अस्पताल में भर्ती हैं। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हुईं और खुद शोएब अख्तर ने भी रिजवान की आईसीयू वाली तस्वीर शेयर की है।

इस बात का खुलासा खुद पाकिस्तान के बैटिंग कंसल्टेंट मैथ्यू हेडन ने किया कि मैच से 48 घंटे पहले फेफड़ों में संक्रमण के कारण रिजवान आईसीयू में थे. लेकिन उन्होंने गज़ब का साहस दिखाया और सेमीफाइनल में उतरे। पाकिस्तानी टीम के डॉक्टर नजीब सोमरू ने भी इस बात का खुलासा मैच के बाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here