Home SPORTS वर्ल्ड कप से पहले सेलेक्टर्स ने तोड़ा था इन 2 खिलाड़ियों का दिल, अब टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई टीम इंडिया

वर्ल्ड कप से पहले सेलेक्टर्स ने तोड़ा था इन 2 खिलाड़ियों का दिल, अब टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई टीम इंडिया

0
वर्ल्ड कप से पहले सेलेक्टर्स ने तोड़ा था इन 2 खिलाड़ियों का दिल, अब टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई टीम इंडिया

टीम इंडिया का आईसीसी टी20 वर्ल्डकप का सफर अब रूक गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अब खत्म हो गई हैं.

टीम इंडिया की इस नाकामी के बाद कप्तान विराट कोहली समेत कोचिंग स्टाफ और सेलेक्टर्स पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. विश्वकप के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन पर अब सवाल उठने लगे हैं. टीम में भारत के बेहतरीन टी20 गेंदबाज माने जाने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और इंग्लैड-ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपनी गेंदबाजी से कहर बरसाने वाले मोहम्मद सिराज को शामिल न करना टीम इंडिया के लिए महंगा साबित हुआ.

युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. RCB में भी दोनों साथ खेलते हैं, तो उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग है. सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को बाहर कर राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे स्पिनरों पर दांव लगाया था, जो उल्टा पड़ गया. राहुल चाहर को तो खेलने का मौका ही नहीं मिला जबकि वरूण बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. टी20 वर्ल्ड कप में वरुण चक्रवर्ती ने टीम इंडिया की लुटिया डुबो दी.

वहीं तेज मोहम्मद सिराज को इग्नोर कर टीम में भुवनेश्वर कुमार को जगह दी गई. भुश्वनेश्वर खराब फॉर्म में चर रहे हैं. उनका आईपीएल में भी प्रदर्शन खराब रहा था. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में वह कुछ कमाल नहीं दिखा सके. फिर बाकी मैचों में उन्हे मौका ही नहीं मिला.
वहीं सिराज ने पिछले एक साल में अपनी गेंदबाजी काफी प्रभावित किया है उन्होने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की धरती पर तो कमाल दिखाया था ही साथी ही आईपीएल के दूसरे चरण में भी प्रभावशाली गेंदबाजी की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here