Home SPORTS बाबर आज़म ने फिर रचा इतिहास, 47 गेंद खेलकर मचाई तबाही, तोड़ा कोहली-गेल का महारिकॉर्ड

बाबर आज़म ने फिर रचा इतिहास, 47 गेंद खेलकर मचाई तबाही, तोड़ा कोहली-गेल का महारिकॉर्ड

0
बाबर आज़म ने फिर रचा इतिहास, 47 गेंद खेलकर मचाई तबाही, तोड़ा कोहली-गेल का महारिकॉर्ड

आईसीसी टी20 विश्वकप 2021 में रविवार को पाकिस्तान और स्कॉटलैंड की टीमें आमने सामने हुई. शारजहा क्रिकेट ग्रांउड में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए.

बाबर-रिजवान की धीमी शुरूआत
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आज़म ने धीमी शुरूआत करते हुए पहले विकेट लिए 37 गेंदो पर 35 रन जोड़े. रिजवान 15 रन बनाकर हम्जा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए फखर जमां एक बार फिर विफल रहे और 8 रन बनाक आउट हो गए.

बाबर ने जड़ा अर्धशतक
बाबर आज़म ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदो पर 66 रन की पारी खेली. उन्होने हफीज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े. हफीज ने 19 गेंदो पर 31 रन बनाए. इस दौरान उन्होने 4 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं बाबर आज़म ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए.

मलिक की आतिशबाजी
आखिर में शोएब मलिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर पाकिस्तान का स्कोर 189 रन पर पहुंचा दिया. मलिक ने 18 गेंदो पर 1 चौके और 6 छक्कों की मदद से 54* रन की पारी खेली. उन्होने पारी के आखिरी ओवर में 3 छक्के और 1 चौका लगाकर 26 रन बटोरे.
स्कॉटलैंड की तरफ से क्रिस ग्रीव्स को सबसे ज्यादा दो विकेट मिले. एक विकेट हम्जा ताहिर ने लिया वहीं एक विकेट शाफियान शरीफ के खाते में गया.

बाबर आज़म ने बनाए ये रिकॉर्ड-
1- बाबर आज़म के नाम टी20 में एक वर्ष कलैंडर में सबसे ज्यादा बार 50+ स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वह 19 बार ये कारनामा कर चुके हैं. उनसे पीछे कोहली (18) और गेल (16) हैं.

2-  बाबर आज़म विराट कोहली (2016) और मैथ्यू हेडन (2007) के बाद ऐसे तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होने वर्ल्डकप में चार अर्धशतक बनाए हैं. .3- बाबर आज़म ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 15वीं बार 50+ से अधिका का स्कोर बनाया. इस मामले में उन्होने कोहली को पीछे छोड़ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here