Home SPORTS पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार का दुख नहीं झेल पाया ये खिलाड़ी, बीच वर्ल्डकप में अचानक लिया संन्यास

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार का दुख नहीं झेल पाया ये खिलाड़ी, बीच वर्ल्डकप में अचानक लिया संन्यास

0
पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार का दुख नहीं झेल पाया ये खिलाड़ी, बीच वर्ल्डकप में अचानक लिया संन्यास

इन दिनों यूएई और ओमान में आईसीसी टी20 विश्वकप का आयोजन हो रहा है. जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है इसका रोमांच भी उतना ही बढ़ता जा रहा है. सभी टीमों के बीच सेमीफाइनल में जगह बनाने की होड़ लगी हुई है. टीमों के लिए अब हर मैच किसी युद्ध से कम नहीं है. ऐसे में हार से परेशान एक दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर सबको हैरान कर दिया.

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने अचानक संन्यास का ऐलान करके सबको हैरान कर दिया. उन्होने यह फैसला पाकिस्तान के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के 24 घंटे बाद किया. है. वह हार के काफी परेशान थे.

अफगानिस्तान को सुपर 12 राउंड के पिछले मैच में पाकिस्तान से पांच विकेट से हार मिली थी जिसमें आसिफ अली ने 19वें ओवर में चार छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. पाकिस्तान को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 24 रन चाहिए थे.

इस मैच को 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि अफगान ने नामीबिया के खिलाफ मैच के बाद संन्यास लेने के फैसले की घोषणा कर दी. बतौर कप्तान उनके नाम सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत दिलाने का रिकार्ड है. अफगानिस्तान की 115 मैचों में अगुआई करने वाले अफगान ने नामीबिया के खिलाफ पहली पारी खत्म होने के बाद अपने आंसू पोंछते हुए कहा, ‘पिछले मैच में हम काफी आहत हो गए थे इसलिए मैंने संन्यास लेने का फैसला किया. काफी सारी यादे हैं, यह मेरे लिए मुश्किल था. लेकिन मुझे संन्यास लेना था.’

33 साल के इस खिलाड़ी ने 6 टेस्ट, 114 वनडे और 75 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने सभी फॉर्मेट में 4246 रन बनाए हैं. अफगान ने रविवार को नामीबिया के खिलाफ 23 गेंद में 31 रन बनाए. उन्होंने कहा, ‘मैं युवाओं को मौका देना चाहता हूं. मुझे लगता है कि इसके लिए यह अच्छा मौका है. काफी लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि अभी क्यों लेकिन यह ऐसी चीज है जिसका मैं जवाब नहीं दे सकता.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here