Home SPORTS VIDEO: आखिरकार घुटनों पर बैठे डीकॉक, माफी मांगकर BLM का किया सर्मथन, कहा- मै नस्लवादी नहीं

VIDEO: आखिरकार घुटनों पर बैठे डीकॉक, माफी मांगकर BLM का किया सर्मथन, कहा- मै नस्लवादी नहीं

0
VIDEO: आखिरकार घुटनों पर बैठे डीकॉक, माफी मांगकर BLM का किया सर्मथन, कहा- मै नस्लवादी नहीं

आईसीसी टी20 विश्वकप 2021 विवादों में है. वजह है ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान का समर्थन. प्रत्येक मैच से पहले सभी खिलाड़ियों को घुटनों के बल बैठकर इसके BLM के समर्थन का इजहार करना है.

साउथ अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक ने सोमवार को घुटनों के बल बैठने से इंकार करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले अपना नाम वापस ले लिया था. जिसके बाद डीकॉक से साउथ अफ्रीका क्रिकेट बॉर्ड काफी नाराज हो गया था. नौबत यहां तक आ गई कि उनके करियर पर ग्रहण नज़र आने लगा था. बॉर्ड बड़े एक्शन की तैयारी में था लेकिन उससे पहले डीकॉक ने अपनी इस हरकत पर माफी मांग ली. और कहा था कि वह नस्लवादी नही हैं.

शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ हुए टी20 मुकाबले में डीकॉक की एक तस्वीर वायरल हुई जिसमें वह घुटनों पर बैठे नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि डीकॉक ने बॉर्ड को अपना माफीनामा देते हुए कहा था कि अगर मेरे घुटने पर बैठने से लोग शिक्षित होते हैं तो इससे बढ़कर खुशी मुझे और नहीं होगी.

डीकॉक ने अपने माफीनामा में लिखा था कि ” मैं अपने टीम मेट और साउथ अफ्रीका क्रिकेट फैंस को सॉरी कहना चाहता हूं. मैं इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहता था. मेरे लिए साउथ अफ्रीका और इस देश के लिए क्रिकेट खेलने से बढ़कर कुछ नहीं है. मैं फिर से अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना चाहता हूं. वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं. मैं बतौर खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी समझता हूं. ये भी जानता हूं कि रेसिज्म के खिलाफ खड़ा होना क्या होता है. अगर मेरे घुटने पर बैठने से लोग शिक्षित होते हैं तो इससे बढ़कर खुशी मुझे और नहीं होगी.”

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में डीकॉक 12 रन बनाकर आउट हुए. हांलकी, शम्सी की शानदार गेंदबाजी और कप्तान तेम्बा बउमा की अर्धशतकीय पारी के दम पर साउथ अफ्रीका की टीम श्रीलंका के हराने में कामयाब रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here