Home SPORTS टी 20 विश्वकप 2021 के ये हैं 5 सबसे बड़े विवाद, नंबर 1 ने पुरे भारत को किया शर्मिंदा

टी 20 विश्वकप 2021 के ये हैं 5 सबसे बड़े विवाद, नंबर 1 ने पुरे भारत को किया शर्मिंदा

0
टी 20 विश्वकप 2021 के ये हैं 5 सबसे बड़े विवाद, नंबर 1 ने पुरे भारत को किया शर्मिंदा

टी 20 विश्वकप फिलहाल UAE में खेला जा रहा है.

अभी तक खेले गये मुकाबलों में टॉस जीतने वाली टीम का दबदबा रहा है. टीम इंडिया ने अभी तक विश्वकप में एक मैच खेला है और उसी में टीम को हार का सामना करना पड़ा. भारत की हार के बाद कई विवाद भी खड़े हुए. टी 20 विश्वकप अभी तक कई विवादों की वजह से सुर्ख़ियों में है. आइये जानते हैं टी 20 विश्वकप 2021 के कुछ प्रमुख विवाद-

1- शमी को अपशब्द बोलना
पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज शमी को सोशल मिडिया पर कुछ नफरती लोगों के द्वारा ग’द्दा’र और इसी तरह के कई अन्य अपशब्द बोले गये. शमी प्रकरण की वजह से भारत को शर्मिंदगी उठानी पड़ी.

2- नस्लवाद के खिलाफ घुटने टेकने के लिए विवाद

मैदान से नस्लवाद का प्रतीकात्मक विरोध करते रहेंगे : पोलार्ड

ब्लैक लाइव्स मैटर को सपोर्ट करने के लिए घुटने पर बैठने के लिए तैयार कई टीम खिलाड़ी तैयार नहीं हुए हैं. आपको बता दें अफ्रीका के मुकाबले में डिकॉक ने घुटने पर बैठकर नस्लवाद का सपोर्ट करने से इनकार कर दिया था और इस वजह से उस मुकाबले में वो मैच में खेलते हुए भी नज़र नहीं आए थे.

3- कोहली का बयान
इंडिया-पाक मैच के दौरान रोहित शर्मा का अच्छा प्रदर्शन न होने पर पाकिस्तानी पत्रकार ने उनके प्रदर्शन को लेकर कोहली से सवाल किया. रोहित के बारे में ऐसा सवाल सुनकर कोहली ने अपना माथा पकड़ लिया और पाकिस्‍तानी पत्रकार पर नाराज हो गए. उन्‍होंने जवाब देते हुए कहा कि ;विवाद चाहिए तो बता दो.

4- बांग्लादेश और श्रीलंकाई खिलाड़ियों का झगड़ा
शारजाह में खेले गये मैच में दौरान लिटन दास का विकेट लेने के बाद श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लाहिरु कुमारा उनके साथ उलझ पड़े. दोनों के बीच जुबानी जंग देखने को मिली और इस दौरान दूसरे खिलाड़ी भी बीच में आ गए. लाहिरु कुमारा ने पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज से कुछ कहा. जिसके बाद लिटन दास भड़क गए और दोनों के बीच गाली-गलौज होने लगी. इसके बाद बांग्लादेश के दूसरे बल्लेबाज मोहम्मद नईम ने लाहिरु कुमारा को हाथ से धक्का देकर अलग किया.

5- भारत-पाक मैच के बाद सोशल मिडिया पर भिड़े पूर्व क्रिकटर
टीम इंडिया को पाक के खिलाफ विश्व कप में पहली बार हार का सामना करना पड़ा. हार के बाद भारत के हरभजन और पाक के आमिर के बीच विवाद काफी बढ़ गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here