Home SPORTS पाक के खिलाफ महामुकाबले से पहले टीम इंडिया का बड़ा फैसला, उमरान-आवेश को दी बड़ी जिम्मेदारी

पाक के खिलाफ महामुकाबले से पहले टीम इंडिया का बड़ा फैसला, उमरान-आवेश को दी बड़ी जिम्मेदारी

0
पाक के खिलाफ महामुकाबले से पहले टीम इंडिया का बड़ा फैसला, उमरान-आवेश को दी बड़ी जिम्मेदारी

आईसीसी टी20 विश्वकप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरूआत 24 अक्टूबर से करेगी. पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होना है. इससे पहले टीम ने रविवार को अभ्यास सत्र में भाग लिया. जहां टीम मेंटर धोनी थ्रो डाउन की भूमिका में नजर आए.

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मेगा मुकाबले से पहले टीम इंडिया 4 नेट गेंदबाजों को वापस टीम इंडिया भेजने का फैसला किया है. स्पिनर कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद, के गौतम और वेंकटेश अय्यर शामिल हैं. ऐसे में अब नेट बॉलर जिम्मेदारी औवेश खान और उमरान मलिक पर रहेगी.

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘‘टूर्नामेंट शुरू होने के बाद इतने नेट सत्र नहीं होंगे. राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को लगा कि इन गेंदबाजों को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने से मैच अभ्यास मिलेगा.’’ जिन चार तेज गेंदबाजों को रुोकने के लिये कहा गया है उनमें आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल और लुकमान मेरिवाला शामिल हैं.

भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने सफर का आगाज करेगी. भारत ने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में हमेशा पाकिस्तान को हराया है. इन दोनों टीमों के बीच 50 ओवरों के विश्व कप में सात मैच खेले गये हैं और इन सभी में भारत ने जीत दर्ज की.

टी20 विश्व कप की शुरुआत 2007 में हुई और तब से इन दोनों टीमों के बीच जो पांच मैच खेले गये उनमें से चार मैच भारत ने जीते. एक मैच (डरबन, 2007) टाई रहा लेकिन उसे भी बॉल आउट में भारत ने जीता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here