Home SPORTS शाकिब ने रचा इतिहास, ध्वस्त किया टी20 का महारिकॉर्ड, बने दुनिया में सर्वश्रेष्ठ, भारतीय गेंदबाज रह गए कोसों दूर

शाकिब ने रचा इतिहास, ध्वस्त किया टी20 का महारिकॉर्ड, बने दुनिया में सर्वश्रेष्ठ, भारतीय गेंदबाज रह गए कोसों दूर

0
शाकिब ने रचा इतिहास, ध्वस्त किया टी20 का महारिकॉर्ड, बने दुनिया में सर्वश्रेष्ठ, भारतीय गेंदबाज रह गए कोसों दूर

शाकिब अल हसन ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं.

टी20 विश्वकप का दूसरे मैच स्कॉटलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला गया. आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में स्कॉटलैंड ने 6 विकेट से जीत दर्ज की.

Image

स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 140 रन बनाए. जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बना सकी.

इस मैच में 2 विकेट लेने वाले बांग्लादेश के ऑल राउंडर शाकिब अल हसन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं, उन्होंने इस मामले में लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ दिया.

बांग्लादेश के स्‍टार क्रिकेटर शाकिब ने स्‍कॉटलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाये और इससे शाकिब के अब 89 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 108 विकेट हो गए हैं.

श्रीलंका के महान गेंदबाज मलिंगा के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय में 107 विकेट थे.शाकिब एकमात्र क्रिकेटर हैं जिनके नाम इस फॉर्मेट में 100 से ज्यादा विकेट और 1000 से ज्यादा रन हैं.

टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के 83 मैच में 99 विकेट लिए हैं. अफरीदी ने 98 और राशिद खान ने 51 मैच में 95 विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में भारतीय गेंदबाज काफी पीछे हैं. चहल ने 49 मैच में 63 और जसप्रीत बुमराह ने 50 मैच में 59 विकेट हासिल किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here