Home SPORTS WWWW मकसूद ने मचाया कहर, जितेंद्र ने 11 गेंदों पर ठोके 52 रन, वर्ल्डकप के पहले मैच में बना इतिहास

WWWW मकसूद ने मचाया कहर, जितेंद्र ने 11 गेंदों पर ठोके 52 रन, वर्ल्डकप के पहले मैच में बना इतिहास

0
WWWW मकसूद ने मचाया कहर, जितेंद्र ने 11 गेंदों पर ठोके 52 रन, वर्ल्डकप के पहले मैच में बना इतिहास

सातवें आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज़ रविवार से हो गया है.

पहला मुकाबला ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला गया. इस मैच में ओमान ने पीएनजी को 10 विकेट से हरा दिया. ओमान के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पपुआ न्यू गिन्नी ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 129 रन बनाए. इसके जवाब में ओमान ने 13.4 ओवर में सभी विकेट शेष रहते हुए 131 रन बनाकर मैच जीत लिया.

पीएनजी की शुरूआत खराब रही और उसके सलामी बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद टीम कप्तान असद वाला (43 गेंदों में 56 रन )और चार्ल्स अमीनी (26 गेंदों में 37 रन) ने 81 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया.

लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया और टीम 129 रनों पर ही रुक गई. ओमान की ओर से टीम के कप्तान जीशान महमूद ने 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा बिलाल खान और कलीमुल्लाह को 2-2 विकेट हासिल हुए.

130 के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की और उनके ओपनर्स ने टीम के लिए मैच को 13.4 ओवरों में ही खत्म कर दिया. अकीब इलयास ने 43 गेंद में 50 रन तो वही जतिंदर सिंह ने 42 गेंदों में 73 रनों की विस्फोटक पारी खेली. जितेंद्र की पारी में 7 चौके तथा 4 गगनचुंबी छक्के मौजूद हैं. जितेंद्र ने चौको छक्कों की मदद से 11 गेंदो पर ही 52 रन ठोक दिए.

इस मैच में ओमान के कप्तान जीशान महमूद को 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.
ओमान ने 13.4 ओवरों में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया वो भी बिना किसी विकेट खोए. ओमान ने इस मैच में 10 विकेट से जीत हासिल की.

ये सिर्फ तीसरा मौका था जब टी20 विश्व कप में किसी टीम ने 10 विकेट से जीत हासिल की है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने यह रिकॉर्ड बनाया है. वहीं विश्वकप के इतिहास में यह पहला मौका है जब पहले मैच में ही किसी टीम ने 10 विकेट से मैच जीता हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here