Home SPORTS शैफाली वर्मा ने मचाया गदर, 50 गेंद खेलकर ऑस्ट्रेलिया में मचाई तबाही, बनी ऐसी पहली क्रिकेटर

शैफाली वर्मा ने मचाया गदर, 50 गेंद खेलकर ऑस्ट्रेलिया में मचाई तबाही, बनी ऐसी पहली क्रिकेटर

0
शैफाली वर्मा ने मचाया गदर, 50 गेंद खेलकर ऑस्ट्रेलिया में मचाई तबाही, बनी ऐसी पहली क्रिकेटर

चौथे मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स ने शेफाली वर्मा के शानदार अर्धशतक की बदौलत होबार्ट हरीकेन्स को 5 विकेट से मात दी.

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित घरेलू टी20 टूर्नामेंट वुमैन बिग बैश लीग में भारतीय महिला क्रिकेटर्स का दबदबा देखने को मिला. टीम की सलामी बैटर शैफाली वर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर सिडनी सिक्सर को जीत दिलाई. इसी मैच में ऋचा घोष ने 46 रनों की पारी खेली.

होबार्ट हरीकेन्स की तरफ से खेलते हुए ऋचा घोष ने 46 गेंदो पर 46 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उन्होने 1 चौका और 3 छक्के लगाए. उनकी पारी के चलते होबार्ट की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 125 रन बनाए.

126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोलकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया. सिडनी की जीत में अहम योगदान निभाया भारतीय महिला टीम की ओपनर शेफाली वर्मा ने. शेफाली ने यहां भी पारी की शुरुआत करते हुए ताबड़तोड़ पचासा जड़ा और टीम की जीत की इबादत लिखी.

उन्होने 50 गेंदो पर 6 चौकेो की मदद से 57 रनों की पारी खेली. जिसके चलके सिडनी सिक्सर्स ने यह मुकाबला 19.3 ओवर में 5 विकेट शेष रहते हुए जीत लिया.

57 रनों की पारी खेलने वाली शैफाली को प्लेयर ऑफ द मैच मिला. वह इस सीजन में प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड पाने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर भी बन गई हैं.

बिग बैश के इस सीजन में शैफाली के अलावा स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, ऋचा घोष, पूनम यादव जैसी बड़ी महिला क्रिकेटर खेल रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here