Home SPORTS जानिए जितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है आवेश खान, पिता चलाते थे पान की दूकान

जानिए जितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है आवेश खान, पिता चलाते थे पान की दूकान

0
जानिए जितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है आवेश खान, पिता चलाते थे पान की दूकान

आईपीएल में आवेश खान ने अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है.

आवेश खान ने जिस गति और सटीकता से यॉर्कर गेंद फेंकी है वह सच में काबिलेतारीफ है. आवेश खान ने आईपीएल 2021 में अब तक 12 मैचों में 21 विकेट हासिल किये हैं. सर्वाधिक विकेट हासिल करने वालों की सूची में आवेश खान हर्शल पटेल के बाद दूसरे पायदान पर हैं.

आपको बता दें दिल्ली के तेज गेंदबाज आवेश खान एक भारतीय क्रिकेटर हैं. दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज आवेश खान का जन्म 13 दिसंबर 1999 को इंदौर मध्य प्रदेश, भारत में हुआ था.

आवेश खान ने 30 जनवरी, 2012 को बांग्लादेश के ढाका में भारत U19- न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था. आपको बता दें आईसीसी अंडर -19 विश्व कप में वह 12 विकेट लेकर भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे.

आवेश खान ने पुनर्जागरण कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट, इंदौर से बैचलर ऑफ कॉमर्स (B.Com।) की डिग्री हासिल की है. आवेश खान के पिता का नाम आशिक़ खान (वित्तीय प्रबंधक) जबकि भाई का नाम असद खान है.

आवेश खान ने पिता के मार्गदर्शन के कारण अवेश ने बहुत कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. आवेश खान ने 2014 में मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम में चयन किया और रेलवे के खिलाफ पदार्पण किया था.

IPL 2021: Taking M.S. Dhoni's wicket was like a dream, says Avesh Khan | Ipl – Gulf News

आईपीएल में 2017 में ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर’ (RCB) के लिए IPL की नीलामी ने उन्हें Rs। 10 लाख रु में खरीदा था. वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स ’के लिए 2018 की आईपीएल नीलामी में उन्हें रु 70 लाख में अपनी टीम से जोड़ा. आवेश खान की नेटवर्थ 7000000 रुपए है. आवेश खान करोड़ों रुपए की सम्पत्ति के मालिक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here