Home SPORTS क्रिस गेल की आतिशबाज़ी, एक हाथ से जड़ा गगनचुम्बी छक्का, 158 के स्ट्राइकरेट से खेली तूफानी पारी

क्रिस गेल की आतिशबाज़ी, एक हाथ से जड़ा गगनचुम्बी छक्का, 158 के स्ट्राइकरेट से खेली तूफानी पारी

0
क्रिस गेल की आतिशबाज़ी, एक हाथ से जड़ा गगनचुम्बी छक्का, 158 के स्ट्राइकरेट से खेली तूफानी पारी

Chris Gayle One Handed Six LLC 2023: वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हों, लेकिन उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से फैंस को एंटरटेन करना जारी रखा है. सोमवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के तहत रांची में खेले गए मुकाबले में गेल एक बार फिर पुराने रंग में नजर आए.

उन्होंने गुजरात जायंट्स की ओर से ओपनिंग करते हुए मनिपाल टाइगर्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की. गेल ने 24 गेंदों में 7 चौके-1 छक्का ठोक 158 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 38 रन जड़े. इस दौरान उन्होंने एक हाथ से छक्का ठोक महफिल लूट ली.

छठे ओवर में कूटा एक हाथ से छक्का

ये नजारा छठे ओवर में देखने को मिला. कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने फ्री हिट फेंकी तो पहले से ही तैयार खड़े गेल ने शानदार पुल शॉट लगाया और डीप की ओर एक हाथ से करारा छक्का कूट डाला. ये नजारा देख स्टेडियम तालियों से गूंज उठा. इससे पहले गेल ने नो बॉल पर चौका कूटा था. कुल मिलाकर उनकी पारी शानदार रही.

 

हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. इस मैच में मणिपाल टाइगर्स ने 10 रनों से जीत दर्ज की. गेल आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने छक्कों की वजह से मशहूर रहे. उनके गगनचुंबी छक्के दर्शकों में रोमांच भर देते थे. अब एक बार फिर उन्होंने इस रोमांच को जीवंत करने की कोशिश की है.

 

 

गेल ने जून में कहा था कि मैंने संन्यास को लेकर अब तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. अभी भी मैं क्रिकेट खेल रहा हूं. लोग मुझे अभी भी खेलते देखना चाहते हैं. मैं खेलने के लिए काफी फिट हूं. हालांकि गेल को इंटरनेशनल क्रिकेट खेले काफी समय हो चुका है. 44 साल के गेल ने आखिरी टी-20 नवंबर 2021 में खेला था. इसके बाद से वह लीजेंड्स लीग्स जैसे टूर्नामेंट में नजर आते हैं.