Home SPORTS बाबर ने तूफानी शतक लगाकर रचा इतिहास, तोड़ा कोहली-रोहित का रिकॉर्ड, बने एशिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

बाबर ने तूफानी शतक लगाकर रचा इतिहास, तोड़ा कोहली-रोहित का रिकॉर्ड, बने एशिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

0
बाबर ने तूफानी शतक लगाकर रचा इतिहास, तोड़ा कोहली-रोहित का रिकॉर्ड, बने एशिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

टी20 में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले दूसरे एशियाई बल्लेबाज बने बाबर आज़म.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टी20 विश्वकप से पहले शतक लगाकर अपनी जबरदस्त फॉर्म के संकेत दिए हैं. बाबर ने नेशनल टी20 चैंम्पियनशिप में 105 रनों की आतिशी पारी खेली. इसके साथ ही उन्होने टी20 में सबसे ज्यादा शतक मामले में विराट कोहली को पछाड़ दिया.

बाबर ने गुरूवार को सेंट्रल पंजाब की तरफ से खेलते हुए नॉर्थन के खिलाफ 63 गेंदो पर 105 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. यह बाबर आज़म का टी20 में 6वां शतक हैं. उन्होने ओवर ऑल टी20 में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में विराट कोहली, अहमद शहजाद और कामरान अकमल (5-5 शतक) को पीछे छोड़ दिया.

बाबर ने 194 मैंचो में 6 शतक बनाए हैं. वहीं इस मामले में रोहित और वाटसन भी उनसे पीछे रह गए हैं. रोहित ने 6 शतक 353 मैचों में पूरे किए हैं वहीं वाटसन ने 343 मैच खेले हैं. कोहली ने 15 टी-20 मैचों में 5 शतक लगाए हैं.

बाबर आज़म ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 105 रन बनाए. टी20 विश्वकप से उन्होने दमदार पारी खेलकर शानदार फॉर्म के संकेत दे दिए हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज इसी महीने 24 अक्टूबर से भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत के साथ होने जा रहा है. भारत और पाकिस्तान की टीमें इससे पहले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भिड़े थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here