Home SPORTS सेमीफाइनल में हार के बावजूद ICC करेगा अफ्रीका पर पैसों की बारिश, मिलेगी इतनी धनराशि, मालामाल होंगे खिलाड़ी

सेमीफाइनल में हार के बावजूद ICC करेगा अफ्रीका पर पैसों की बारिश, मिलेगी इतनी धनराशि, मालामाल होंगे खिलाड़ी

0
सेमीफाइनल में हार के बावजूद ICC करेगा अफ्रीका पर पैसों की बारिश, मिलेगी इतनी धनराशि, मालामाल होंगे खिलाड़ी

अफ्रीका को दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी. अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के मध्य दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डंस (Eden Gardens, Kolkata) में खेला गया. अफ़्रीकी टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए अफ़्रीका की पूरी टीम 212 रनों पर सिमट गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. मध्यक्रम में लड़खड़ाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर ली.

आईसीसी ने वर्ल्ड कप की प्राइज मनी का एलान पहले ही कर दिया था. दरअसल, वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि प्रदान की जाएगी. जबकि फाइनल मुकाबले में हारने वाली यानि रनर अप टीम को 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर मिलेंगे.

हारने वाली टीमों पर भी होगी पैसों की बारिश…

अगर भारतीय रूपए में ICC Cricket World Cup 2023 की प्राइज मनी की बात करें तो वर्ल्ड कप चैंपियन टीम को तकरीबन 33 करोड़ 17 लाख रूपए मिलेंगे. वहीं ICC Cricket World Cup 2023 के फाइनल में हारने वाली टीम को तकरीबन 16 करोड़ 58 लाख रूपए बतौर प्राइज मनी मिलेगी. वर्ल्ड कप के एक ग्रुप मैच जीतने पर 40 हजार डॉलर मिलेंगे. जबकि ग्रुप स्टेज के बाद बाहर होने वाली टीम को 1 लाख डॉलर मिलेंगे.

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम को कितने पैसे मिलेंगे?

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के अंतिम-4 यानि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम को 8 लाख डॉलर (6,66,00,680.00 रूपये)  मिलेंगे. इस तरह तकरीबन सारी टीमों पर पैसों की बारिश होगी.