Home SPORTS स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, शतकीय पारी खेलकर मचाई तबाही, बनी दुनिया की ऐसी पहली क्रिकेटर

स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, शतकीय पारी खेलकर मचाई तबाही, बनी दुनिया की ऐसी पहली क्रिकेटर

0
स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, शतकीय पारी खेलकर मचाई तबाही, बनी दुनिया की ऐसी पहली क्रिकेटर

स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास शतकीय पारी खेलकर मचाई तबाही बनी दुनिया की ऐसी पहली क्रिकेटर.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने इतिहास रच दिया. क्वींसलैंड में आयोजित डे-नाइट टेस्ट मैच में शतक लगाकर मंधाना ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

मैच के दूसरे दिन मंधाना 216 गेंदों पर 127 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुईं. इस पारी में उन्होने 22 चौके और 1 छक्का लगाया. मंधाना पिंक बॉल टेस्ट में सेंचुरी बनाने वाली दुनिया की पहली महिला बल्लेबाज बन गई हैं.

मंधाना ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शतक बनाने वाली भी पहली भारतीय महिला बल्लेबाज बन गई हैं. मंधाना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाने वाली दूसरी भारतीय बल्लेबाज हैं. इससे पहले 1984 में संध्या अग्रवाल ने शतक बनाया था.

मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने बारिश की वजह से खेल रूकने से पहले 101.5 ओवर के खेल में 5 विकेट खोकर 276 रन बना लिए हैं. मंधाना के 127 रनों के अलावा शैफाली ने 31, पूनम राउत ने 36, मिताली राज ने 30 भाटिया ने आउट होने से पहले 19 रन बनाए.

25 वर्षीय मंधाना वनडे और टी20 क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं. इस महिला खिलाड़ी ने 62 वनडे मैचों में करीब 42 की औसत से 2377 रन बनाए हैं. उन्होंने 4 शतक और 19 अर्धशतक जड़ा है. टी20 क्रिकेट में स्मृति ने 81 मैचों में 13 अर्धशतक की बदौलत 1901 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 121 का है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here