Home SPORTS इन दो फैसलों ने पाकिस्तान से छीनी जीत, मैच के बाद अंपायर्स के फैसले पर उठे सवाल, देखें VIDEO

इन दो फैसलों ने पाकिस्तान से छीनी जीत, मैच के बाद अंपायर्स के फैसले पर उठे सवाल, देखें VIDEO

0
इन दो फैसलों ने पाकिस्तान से छीनी जीत, मैच के बाद अंपायर्स के फैसले पर उठे सवाल, देखें VIDEO

वर्ल्डकप 2023 के 26वें मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया.पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वर्ल्डकप में यह लगातार चौथी हार है. जिसके साथ ही अब उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावने लगभग खत्म हो गई हैं. अब कोई चमत्कार ही उसे सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है. वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका की छठे मैच में यह पांचवीं जीत थी.

चेपॉक स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, टीम 46.4 ओवर में 270 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. बाबर आजम और सऊद शकील ने फिफ्टी लगाई. साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया. ऐडन मार्करम ने 91 रन बनाए. वहीं पाकिस्तान से शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट लिए.  हालांकि फैंस पाकिस्तान की हार के लिए अंपायर के फैसलों को भी जिम्मेदार मान रहे हैं. ये फैसले 46वें ओवर की आखिरी बॉल पर देखने को मिले.

तबरेज शम्सी को नहीं दिया आउट

हुआ यूं कि इस ओवर में हारिस रऊफ तीसरी गेंद पर लुंगी एनगिडी को आउट कर चुके थे. अब पाकिस्तान से जीत बस एक विकेट दूर थी. रऊफ ने नए बल्लेबाज तबरेज शम्सी को आखिरी बॉल डाली तो ये पिच होकर सीधा अंदर की ओर आई, जिस पर शम्सी बीट हुए और गेंद पैड पर लगकर बाहर निकल गई.

 

रऊफ ने बिना देर किए जोरदार अपील कर दी, लेकिन अंपायर ने उंगली नहीं उठाई. तुरंत बाद रऊफ ने रिव्यू ले लिया. जिसमें नजर आया कि पिचिंग आउटसाइड ऑफ थी. इम्पैक्ट इन लाइन था जबकि विकेट्स हिट कर रहा था. हालांकि ये अंपायर्स कॉल था, इसलिए शम्सी आउट होने से बच गए. इस डिसिजन से हारिस रऊफ, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान समेत टीम के खिलाड़ी काफी निराश नजर आए.

 

वाइड वाले डिसिजन पर भी उठे सवाल

इससे पहले अंपायर एलेक्स कार्फ ने इस ओवर की पांचवीं गेंद को भी वाइड दे दिया था, जिस पर भी सवाल उठ रहे हैं. कहा जा रहा है कि ये गेंद शम्सी के पैर से लगकर निकल रही थी. अंपायर के इस निर्णय पर फैंस दो भागों में बंट गए हैं. जहां एक ओर फैंस का कहना है कि अंपायर का डिसिजन ठीक था, तो वहीं दूसरी ओर कुछ ने इस पर सवाल उठाकर पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार बताया है.