Home SPORTS ‘मोहम्मद शमी जिताएंगे भारत को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज, इस बार उनका नसीब साथ देने वाला है’

‘मोहम्मद शमी जिताएंगे भारत को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज, इस बार उनका नसीब साथ देने वाला है’

0
‘मोहम्मद शमी जिताएंगे भारत को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज, इस बार उनका नसीब साथ देने वाला है’

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने भारतीय के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर बड़ी बात कही है।

उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के ऊपर सबकी निगाहें रहने वाली हैं और वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम को मैच जिताएंगे। भारतीय टीम ने जब 2018 में इंग्लैंड का दौरा किया था तब मोहम्मद शमी ने लगातार बेहतरीन गेंदबाजी की थी|

लेकिन उस वक्त उनका लक (नसीब) उनके साथ नहीं था और वो ज्यादा विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रैड हॉग का मानना है कि इस बार शमी पूरी लय में हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शमी ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी।

इसका इस सीरीज में काफी फर्क पड़ेगा। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान ब्रैड हॉग ने कहा कि अगर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतनी है तो फिर मोहम्मद शमी को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि अगर आप शमी को देखें तो पिछली बार उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी।

उनकी स्विंग होती गेंद पर बल्ले का बाहरी किनारा लग रहा था और कई कैच भी ड्रॉप हुए थे लेकिन मुझे लगता है कि ये सीरीज उनकी रहने वाली है। वो इंडिया को जीत दिलाएंगे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जिस तरह की गेंदबाजी शमी ने की थी अगर वैसी ही गेंदबाजी वो इस सीरीज में भी करते हैं तो फिर उनका लक काफी साथ देने वाला है।

इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी के ऊपर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार रहेगा

India Vs Bangladesh, 1st Test, Day 1 Highlights: Shami leads hosts dominate timid Tigers in Indore - myKhel

आपको बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 अगस्‍त से पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी। मोहम्‍मद शमी पर भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी निर्भर रहेगी। इंग्‍लैंड जाने से पहले शमी ने कहा था कि वह शानदार प्रदर्शन करके 200 टेस्‍ट विकेट के आंकड़ें को छूना चाहेंगे।

इस समय शमी के 51 टेस्‍ट में 184 विकेट हैं। शमी ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भारत के लिए गेंद के साथ अच्‍छा प्रदर्शन किया था। जब भारतीय तेज गेंदबाज इंग्‍लैंड की परिस्थितियों में संघर्ष कर रहे थे तब शमी चमके थे। वह अपनी इसी लय को इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में बरकरार रखना चाहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here