Home SPORTS मुम्बई इंडियंस जीती लेकिन रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ 14 साल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

मुम्बई इंडियंस जीती लेकिन रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ 14 साल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

0
मुम्बई इंडियंस जीती लेकिन रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ 14 साल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

लगातार 3 हार के बाद आखिरकार मुम्बई इंडियंस ने जीत का स्वाद चखा.

मंगलवार को आईपीएल के 42वें मुकाबले में मुम्बई ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखी हैं.

इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 135 रन बनाए थे. टीम के लिए मोर्कम ने सबसे ज्यादा 42 रन और दीपक हुड्डा ने 28 रन बनाए. इसके जवाब में मुम्बई इंडियंस ने सौरभ तिवारी 45, हार्दिक पांड्या 40* की बदौलत 19 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाकर जीत हासिल की.

रोहित के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. रोहित इस मुकाबले में 10 गेंद में सिर्फ 8 रन बनाकर युवा रवि बिश्नोई का शिकार बने.

रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा बार सिंगल डिजिट स्कोर पह आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. हिटमैन के आईपीएल करियर में यह 59वीं बार है जब वह दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके.

इस मामले में रोहित ने दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ा, जो अब तक आईपीएल में 58 बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हुए हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा (51) और सुरेश रैना (51) हैं.

बता दें कि रोहित इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा 10 मुकाबलों में 334 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है।ृ. वह चोटिल होने के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दूसरे चरण का पहला मुकाबला नहीं खेले थे.

आईपीएल इतिहास में सिंगल डिजिट स्कोर पर सबसे ज्यादा आउट होने वाले खिलाड़ी-
59: रोहित शर्मा*
58: दिनेश कार्तिक
51: रॉबिन उथप्पा
51: सुरेश रैना
47: शिखर धवन

मुम्बई इंडियंस की यह 11वें मुकाबले में पांचवीं जीत है और वह पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने आने वाले सभी मुकाबले जीतने होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here