Home SPORTS उस्मान ख्वाजा ने किया पाक का समर्थन, कहा-सब पैसे का खेल है, भारत का दौरा कोई टीम रद्द नहीं करती

उस्मान ख्वाजा ने किया पाक का समर्थन, कहा-सब पैसे का खेल है, भारत का दौरा कोई टीम रद्द नहीं करती

0
उस्मान ख्वाजा ने किया पाक का समर्थन, कहा-सब पैसे का खेल है, भारत का दौरा कोई टीम रद्द नहीं करती

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा का हवाला देते हुए ऐन मौके पर सीरीज रद्द कर दी थी.

जिसके बाद कई खिलाड़ियों ने इस पर निराशा जाहिर की. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान का पक्ष लेते हुए कहा है कि पाकिस्तान को ना कहना क्योंकि यह बातें पैसे पर निर्भर करती हैं. उनका यह भी मानना है कि अगर भारत के साथ ऐसा होता तो परिदृश्य अलग होता.

पिछले शुक्रवार को न्यूजीलैंड ने पहला वनडे शुरू होने के कुछ देर पहले ही सुरक्षा कारणों का हवाला देकर दौरा रद्द कर दिया था. इसके बाद सोमवार को इंग्लैंड ने अक्टूबर-नवंबर में पुरुष और महिला टीमों के पाकिस्तान दौरे को भी रद्द कर दिया.

ख्वाजा ने कहा, “मुझे लगता है कि खिलाड़ियों और संगठनों के लिए पाकिस्तान को ना कहना बहुत आसान है, क्योंकि यह पाकिस्तान है. मुझे लगता है कि अगर बांग्लादेश होता तो भी यही बात लागू होती. लेकिन कोई भी भारत को ना नहीं कहेगा, अगर वे इसी स्थिति में हों.”

उन्होंने कहा, “पैसा बोलता है, हम सभी जानते हैं और यह शायद इसका एक बड़ा हिस्सा है. वे अपने टूर्नामेंट के माध्यम से बार-बार साबित करते रहते हैं कि क्रिकेट खेलने के लिए यह एक सुरक्षित जगह है. मुझे लगता है कि कोई कारण नहीं है कि हमें वापस नहीं जाना चाहिए.”

ख्वाजा ने कहा, “बहुत सुरक्षा है. भारी सुरक्षा. मैंने लोगों के सुरक्षित महसूस करने के बारे में रिपोर्ट के अलावा कुछ नहीं सुना है.”

ख्वाजा भी पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं. उनका जन्म पाकिस्तान के इस्लामाबाद हुआ था लेकिन जब वह 5 साल के थे तो उनका परिवार सिडनी आकर बस गया था. ख्वाजा ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2019 में खेला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here