Home SPORTS तालिबान ने अफगानिस्तान में आईपीएल के प्रसारण पर लगाई रोक, जानिए क्या है वजह?

तालिबान ने अफगानिस्तान में आईपीएल के प्रसारण पर लगाई रोक, जानिए क्या है वजह?

0
तालिबान ने अफगानिस्तान में आईपीएल के प्रसारण पर लगाई रोक, जानिए क्या है वजह?

तालिबान ने अफगानिस्तान में आईपीएल के प्रसारण पर लगाई रोक जानिए क्या है वजह.

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के आगाज यूएई में हो गया है. दुनियाभर के फैंस का इसका लुत्फ उठा रहे हैं. लेकिन अफगानिस्तान के क्रिकेट फैंस आईपीएल नहीं देख पायेंगे. वजह है तालिबान सरकार का नया कानून.

आईपीएल 2021 का पहला सीजन भारत में खेला गया था जिसमें 29 मैच खेले गए थे. लेकिन कोरोना की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया. अब दूसरे चरण के 31 मैच यूएई में खेले जा रहे हैं. आईपीएल का दूसरा चरण ज्यादा रोमांचक और मज़ेदार होने जा रहा है. दुनियाभर में फैंस आईपीएल के रोमांच में डूबे हुए हैं. लेकिन अफगानिस्तान में तालिबान ने इसके ब्रॉडकास्टिंग पर बैन लगा दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस्‍लाम विरोधी कंटेंट के कारण तालिबान ने आईपीएल 2021 की ब्रॉडकास्टिंग पर बैन लगा दिया है. मैच के दौरान चीयरलीडर्स का डांस और स्‍टेडियम में वर्जित बालों वाली महिलाओं की मौजूदगी के कारण तालिबान राज वाली अफगानिस्‍तान सरकार का मानना है कि आईपीएल मैच उनकी आस्‍था के खिलाफ समर्थन कर रहा है.

इसीलिए इस टूर्नामेंट के यूएई चरण का प्रसारण अफगानिस्‍तान में नहीं किया जाएगा. ऐसा ही जिक्र अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया मैनेजर इब्राहिम मोमंद ने किया. आईपीएल 2021 अफगानिस्तान के भी क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं. इसमें राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीबउर रहमान शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here