Home SPORTS इसे कहते हैं रोमांच…पूरन-स्टोइनिस ने किया चमत्कार, सारे तिकड़म के बावजूद 212 रन नहीं बचा पाई RCB

इसे कहते हैं रोमांच…पूरन-स्टोइनिस ने किया चमत्कार, सारे तिकड़म के बावजूद 212 रन नहीं बचा पाई RCB

0
इसे कहते हैं रोमांच…पूरन-स्टोइनिस ने किया चमत्कार, सारे तिकड़म के बावजूद 212 रन नहीं बचा पाई RCB

RCB : आईपीएल में रोमांचित 5 दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है आईपीएल में रोमांच दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है, इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया।

RCB नहीं बचा पाई अपना किला

यह मुकाबला बेहद बेहद नाटकीय तरीके से खत्म हुआ। आखिरी ओवर में रन आउट का मौका गंवाना आरसीबी को भारी पड़ा और तीसरी बार अपने घर पर 200 बनाने के बावजूद बैंगलोर (RCB) हार गया।

213 के लक्ष्य को लखनऊ ने मार्कस स्टोइनिस 65 रन और निकोलस पूरन के 19 गेंद में 62 रन के बूते नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया, पूरन ने सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई जो 15 गेंद में आई, विजयी रन मैच की आखिरी गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की मिसफील्ड की वजह से आया और बैंगलोर (RCB) का दिल टूट गया।

आखिरी ओवर में जीत के लिए पांच रन चाहिए थे मगर हर्षल पटेल ने दो विकेट लिए और मैच को आखिरी गेंद तक ले गए थे, इससे पहले आरसीबी ने कप्तान फाफ डुप्लेसी (79), विराट कोहली (61) और ग्लेन मैक्सवेल (59) के अर्धशतकों की मदद से दो विकेट पर 212 रन बनाए थे, मगर आरसीबी (RCB) के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

बैंगलोर और लखनऊ के बीच मुकाबले में 27 छक्के लगे मगर जिस ओवर में रिजल्ट आया उसमें एक भी बाउंड्री तक नहीं लगी, आखिरी ओवर में आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल ने आखिरी गेंद पर लखनऊ का आखिरी विकेट गिराने के लिए नॉन स्ट्राइक पर रन आउट की कोशिश भी की मगर वह कामयाब नहीं रही, और आरसीबी मैच हार गई।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here