Home SPORTS सिर्फ 7 मैच वाले तुषार पर धोनी ने जताया भरोसा, IPL इतिहास के पहले इम्पैक्ट प्लेयर बने तुषार देशपांडे

सिर्फ 7 मैच वाले तुषार पर धोनी ने जताया भरोसा, IPL इतिहास के पहले इम्पैक्ट प्लेयर बने तुषार देशपांडे

0
सिर्फ 7 मैच वाले तुषार पर धोनी ने जताया भरोसा, IPL इतिहास के पहले इम्पैक्ट प्लेयर बने तुषार देशपांडे

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें का का आगाज हो चुका है, आईपीएल का पहला मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया, पहला मुकाबला चेन्नई और गुजरात के बीच खेला गया।

इस मुकाबले के साथ आईपीएल (IPL) के नए नियमों की भी शुरुआत हो चुकी है जिसमें इम्पैक्ट प्लेयर नियम भी शामिल है, ऐसे में चेन्नई ने पहली बार इस नियम का इस्तेमाल किया है।

चेन्नई की तरफ से तुषार देशपांडे आईपीएल (IPL) सीजन 2023 के पहले इम्पैक्ट प्लेयर बन गए हैं, उन्होंने अंबाती रायडू को रिप्लेस किया है।

तुषार को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल (IPL) 2022 नीलामी में 20 लाख रुपए में लिया था, इससे पहले वो दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते थे।

आपको बता दें कि एक इम्पैक्ट प्लेयर वो होता है जो बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर सकता है, मुकाबला वैसे तो 11 vs 11 का होता है लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर आने से ये 12 vs 12 का हो गया है, मैदान पर 11 खिलाड़ी ही खेलेंगे लेकिन प्लानिंग 12 खिलाड़ियों की रहेगी।

गुजरात टाइटंस ने भी इम्पैक्ट प्लेयर का इस्तेमाल किया और चोटिल केन विलियमसन की जगह बल्लेबाजी के लिए साई सुदर्शन को भेजा, सुदर्शन ने अब तक 5 आईपीएल (IPL) मुकाबले खेले हैं, 21 साल के इस बल्लेबाज ने साल 2022 में पंजाब के खिलाफ डेब्यू किया था

इम्पैक्ट प्लेयर नियम का इस्तेमाल साल 2022 के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी हुआ था, डोमेस्टिक में आपको इम्पैक्ट प्लेयर को 14वें ओवर से पहले लाना होता था, जबकि आईपीएल (IPL) में इस प्लेयर का इस्तेमाल कभी भी किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here