Home SPORTS 44 साल के इतिहास के पन्ने उलटे, दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वनडे वर्ल्डकप से बाहर, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

44 साल के इतिहास के पन्ने उलटे, दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वनडे वर्ल्डकप से बाहर, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

0
44 साल के इतिहास के पन्ने उलटे, दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वनडे वर्ल्डकप से बाहर, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

New Zealand vs Sri Lanka, 3rd ODI: हैमिल्टन (Seddon Park, Hamilton) में वनडे सीरीज (NZ vs SL) के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 6 विकेट से पराजित किया| इसके साथ ही श्रीलंका की वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालीफाई करने की उम्मीदें भी खत्म हो गईं।

सीरीज के दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 41.3 ओवर में 157 रन ही बना सकी| जवाब में न्यूजीलैंड ने 32.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस तरह न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम की।

श्रृंखला के दूसरे टी 20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। श्रीलंकाई टीम ने 13 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया| श्रीलंका के ओपनर नुवानिदु फर्नांडो 2 रन बनाकर मैट हेनरी का शिकार बने।

इसके बाद कुसल मेंडिस को हेनरी ने खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया। अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज भी बिना कोई रन बनाये 18 के स्कोर पर हेनरी शिपली की गेंद पर आउट हुए। विपरीत परिस्थिति में पाथुम निसांका और चरित असलंका की जोड़ी ने स्कोर को 49 तक पहुँचाया। टच में दिखाई दे रहे असलंका 9 रन बनाकर चलते बने। धनंजय डी सिल्वा ने 13 रन का योगदान दिया।

निचले क्रम में निसांका ने अच्छी बल्लेबाजी की और 57 रन बनाये। कप्तान दासुन शनाका ने 31 और चमिका करुणानरत्ने 24 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी, हेनरी शिपली और डैरिल मिचेल ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही। न्यूजीलैंड टीम के ओपनर चैड बोवेस सिर्फ 1 रन बनाकर चलते बने। टॉम ब्लंडेल भी कुछ खास नहीं कर पाए और उनकी पारी 4 रनों से आगे नहीं बढ़ पाई।

डैरिल मिचेल को कसुन रजिता ने 6 के निजी स्कोर पर चलता किया। कप्तान टॉम लैथम 8 रन बनाकर 59 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। इन सब के बीच विल यंग ने एक छोर संभाले रखा और हेनरी निकोल्स ने भी उनका अच्छा साथ निभाया।

दोनों बल्लेबाजों ने 100 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। यंग ने नाबाद 86 रन बनाये। वहीं निकोल्स 44 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से लाहिरू कुमारा ने दो विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here