Home SPORTS पाकिस्तान ने फिर टेके घुटने, दूसरे टी 20 में रौंद अफगानिस्तान ने जीती सीरीज, टूटा 16 साल का मिथक

पाकिस्तान ने फिर टेके घुटने, दूसरे टी 20 में रौंद अफगानिस्तान ने जीती सीरीज, टूटा 16 साल का मिथक

0
पाकिस्तान ने फिर टेके घुटने, दूसरे टी 20 में रौंद अफगानिस्तान ने जीती सीरीज, टूटा 16 साल का मिथक

Afghanistan vs Pakistan, 2nd T20I: शारजाह (Sharjah Cricket Stadium, Sharjah) में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज (Afghanistan v Pakistan in UAE, 2023) के दूसरे मैच (Afghanistan vs Pakistan, 2nd T20I) में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा|

Afghanistan vs Pakistan, 2nd T20I में जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 130/6 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में अफगानिस्तान ने एक गेंद शेष रहते 133/3 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Afghanistan vs Pakistan, 2nd T20I

सीरीज के दूसरे टी 20 मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया| पाकिस्तान टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ। टीम के सलामी बल्लेबाज सैम अयूब अपना खाता भी नहीं खोल सके। उनके बाद तीसरे क्रम के बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफ़ीक़ भी अपना खाता भी नहीं खोल पाए|

शफीक ने इसके साथ ही पिछली चार टी20 पारियों में लगातार चार बार 0 पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया। दूसरे ओपनर मोहम्मद हारिस के बल्ले से 9 गेंदों में 15 रन आये। तैयब ताहिर 13 के निजी स्कोर पर करीम जनत का शिकार बने। आजम खान ने फिर निराश किया और सिर्फ 1 रन बनाया और वह पांचवें विकेट के रूप में 63 के स्कोर पर आउट हुए।

यहाँ से इमाद वसीम और कप्तान शादाब खान ने मोर्चा संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए पाकिस्तान के स्कोर को 130 तक ले गए। शादाब 32 रन बनाकर आउट हुए। वसीम अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 64 रनों की नाबाद पारी खेली। अफगानिस्तान की तरफ से फज़लहक़ फ़ारूक़ी ने सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत औसत रही। सलामी बल्लेबाज उस्मान घनी 7 रन बनाकर ज़मान खान का शिकार बने। रहमानुल्लाह गुरबाज ने शुरुआत में तेजी से रन बटोरे लेकिन बीच में उनकी पारी भी धीमी हो गई और वह 49 गेंदों में 44 रन बनाकर 86 के स्कोर पर आउट हुए।

इब्राहिम जादरान के बल्ले से 38 रन का योगदान मिला। 19वें ओवर में नसीम शाह ने 17 रन खर्च किये। अंतिम ओवर में अफगानिस्तान ने जीत के लिए जरूरी 5 रन बना लिए और मुकाबला अपने नाम किया। नजीबुल्लाह जादरान 23 और मोहम्मद नबी ने 14 रनों की नाबाद पारियां खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here