Home SPORTS शुभमन गिल ने ठोका तूफानी शतक, कोहली-रोहित भी चमके

शुभमन गिल ने ठोका तूफानी शतक, कोहली-रोहित भी चमके

0
शुभमन गिल ने ठोका तूफानी शतक, कोहली-रोहित भी चमके
Shubhman-Gill-score-hundred-agints-srilanka-3rd-odi TheFocusWorld

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का तीसरा मैच तिरूअंतपुरम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.  भारत ने 36 ओवर में दो विकेट खोकर 243 रन बना लिए हैं. विराट कोहली और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं.

गिल ने जड़ा दूसरा वनडे शतक

शुभमन गिल (116) वनडे करियर का दूसरा शतक जमाकर आउट हुए. उन्हें कसुन रजिथा ने बोल्ड कर दिया. उनसे पहले, कप्तान रोहित शर्मा ने 42 रन बनाए. 95 के टीम स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा (42 रन) के आउट होने के बाद विराट कोहली ने तेजी से रन बनाए.

उन्होंने ओपनर शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 110 बॉल पर 131 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप में कोहली ने 58 और गिल ने 71 रनों का योगदान दिया. गिल 97 बॉल में 116 रन बनाकर कसुन रजिथा की स्लोअर बॉल पर बोल्ड हो गए.

एक ही मैच में दो हैट्रिक, कोहली ने ठोका तूफानी शतक, शतक से चूके रोहित शर्मा, गिल ने मचाया गदर

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 95 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. दोनों ने 92 गेंदों का सामना किया। साझेदारी में रोहित ने 49 बॉल पर 42 और गिल ने 43 बॉल पर 45 रन बनाए. यहां रोहित शर्मा 42 रन बनाकर आउट हुए.

सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड
दोनों टीमों में अब तक 164 मैच खेले गए हैं. भारत ने 95 और श्रीलंका ने 57 मैच जीते. एक मुकाबला टाई रहा और 11 बेनतीजा रहे. एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे जीत में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की बराबरी पर है. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 95 वनडे हराए हैं. भारत में दोनों के बीच 53 मैच हुए. 38 भारत ने और 12 श्रीलंका ने जीते. 3 मैच बेनतीजा रहे.

देखिए दोनों देशों की प्लेइंग-11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका : दसुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, नुवानिडु फर्नांडो, कुसल मेंडिस, अशीन बंडारा, चरिथ असलंका, वनिंदु हसरंगा, जेफ्री वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा और लाहिरू कुमारा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here