Home SPORTS Yuvraj Singh: संन्यास लेने के बाद अब क्या कर रहे हैं युवी, जानिए Net Worth और LifeStyle

Yuvraj Singh: संन्यास लेने के बाद अब क्या कर रहे हैं युवी, जानिए Net Worth और LifeStyle

0
Yuvraj Singh: संन्यास लेने के बाद अब क्या कर रहे हैं युवी, जानिए Net Worth और LifeStyle

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व क्रिकेटर और बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक युवराज सिंह (Yuvraj Singh) फिलहाल क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. बाएं हाथ के धुआंधार बल्लेबाज ने क्रिकेट के मैदान में तो कई रिकॉर्ड बनाए ही हैं. साथ ही कमाई और लाइफस्टाइल के मामले में भी वे आगे रहे हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वे विज्ञापनों और अन्य सोर्स से मोटी कमाई कर रहे हैं. आइए जानते हैं कि युवराज की कितनी नेटवर्थ (Yuvraj Singh Net Worth) है.

Yuvraj Singh Age Hight Records Thefocuslive.com

युवराज सिंह…क्रिकेट की दुनिया में ये नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है. टीम इंडिया के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को उनके ताबड़तोड़ प्रदर्शन के लिए जाना जाता था, खासकर कठिन समय में उन्होंने हमेशा ऐसी पारी खेली कि दुनिया उन्हें सलाम करने लगी. वे 2007 टी-20 और 2011 विश्व कप जीत के हीरो भी रहे हैं. T20 विश्व कप में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में छह छक्के मारने का रिकॉर्ड आज भी सभी के जेहन में ताजा है.

Yuvraj Singh Net Worth 2022: Biography, Love Story, Salary
कमाई की बात करें तो युवराज सिंह ने क्रिकेट के मैदान पर अपने प्रदर्शन के जरिए खूब दौलत बनाई. इसके अलावा वे कई मशहूर ब्रांडों के साथ भी जुड़े. mpl.live के मुताबिक, युवराज सिंह क्रिकेट की दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में शामिल हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक युवराज सिंह की कुल नेटवर्थ 35 मिलियन डॉलर यानी कि करीब 289 करोड़ रुपये है. जबकि, उनकी पर्सनल प्रॉपर्टी लगभग 50 करोड़ रुपये की है.

Yuvraj Singh and Hazel Keech expecting their first baby | Filmfare.com

चंडीगढ़ के एक पंजाबी परिवार में 12 दिसंबर 1981 में पैदा हुए युवराज सिंह ने टीम इंडिया के साथ अपने करियर में 2003 से 2017 तक तीनों प्रारूपों में खेले. इस दौरान ब्रांड एंडोर्समेंट में भी वे टॉप खिलाड़ियों में शामिल रहे. वे Pepsi, Birla Sun Life, Reebok, Puma, Cadbury, Whirlpool, Royal Mega Stag, LG, Revital समेत कई ब्रांड्स से जुड़े रहे हैं. युवराज क्रिकेट खेलने और विभिन्न ब्रांड्स के विज्ञापनों में काम करने भी करोड़ों में कमाते थे. इसके अलावा उन्होंने कुछ पंजाबी फिल्मों में एक्टिंग भी की है. इसके अलावा उन्होंने कई स्टार्टअप में निवेश भी किया है, जिसने उनकी अच्छी खासी अर्निंग हो जाती है
Yuvraj Singh can heal now, says family after domestic violence case closed  against cricketer | Off the field News - Times of India

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवराज सिंह अपनी कमाई का कुछ हिस्सा बिजनेस में भी लगाते हैं. उनके निवेश वाली कंपनी पोषक उत्पादों से जुड़ी स्टार्टअप ‘वेलवर्स्ड’ है, जिसमें वे सबसे बड़े इन्वेस्टर हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज ने अपनी निवेश कंपनी YouWeCan Ventures के जरिये और भी कई कंपनियों में निवेश किया है. इनमें हेल्थियंस, होलोसूट, जेटसेटगो, ईजीडाइनर जैसे स्टार्टअप शामिल हैं.

What Hazel Keech Says About Planning A Family With Yuvraj Singh

युवराज सिंह की कमाई (Yuvraj Singh Earning) के और जरियों की बात करें तो अभी भी विज्ञापनों में उनकी मौजूदगी दिखाई देती हैं. इसके साथ ही उनके कई फिटनेस सेंटर और स्पोर्ट्स सेंटर भी मौजूद हैं, जिनसे वो मोटी कमाई कर रहे हैं. यानी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी कमाई के मामले में वे आगे बने हुए हैं. क्रिकेड के मैदान में झंडे गाढ़ने के बीच विश्व कप 2011 के बाद उन्हें बड़ा झटका तब लगा था जब उनमें कैंसर की पुष्टि हुई थी…लेकिन उन्होंने अपनी हिम्मत से इस गंभीर बीमारी को भी मात देते हुए जोरदार वापसी की.

युवराज सिंह के कार कलेक्शन में कई लग्जरी कारें
युवराज सिंह के कार कलेक्शन में कई लग्जरी कारें
Yuvraj Singh चंडीगढ़ में लग्जरी घर में रहते हैं. इसकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये हैं. इस आलीशान घर को उन्होंने साल 2010 में खरीदा था. उनके पास महंगी और शानदार कारों का भी अच्छा खासा कलेक्शन है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू एम5 ई60, बीएमडब्ल्यू X6M, ऑडीQ5, लॉम्बिरिगनी Murcielago, Bentley Continental GT शामिल हैं.

Team India के ऑलराउंडर और विस्फोटक बल्लेबाज रहे युवराज सिंह की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने 30 नवंबर, 2016 को ब्रिटिश-भारतीय अभिनेत्री हेजल कीच (Hazel Keech) से शादी की थी. दोनों ने हाल ही में नवंबर में शादी की छठी सालगिरह मनाई थी और सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की थीं. युवराज सिंह और उनकी पत्नी हेजल कीच के एक बेटा ओरियन है.

लग्जरी लाइफ जीते हैं युराज सिंह
लग्जरी लाइफ जीते हैं युराज सिंह

युवराज सिंह ने भारत के लिए 304 वनडे मैच खेले हैं और 8,701 रन बनाये हैं. इसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 58 टी20 इंटरनेशनल मैच, 40 टेस्ट मैच और 132 आईपीएल मैच खेले हैं. युवराज आईपीएल में पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स), पुणे वारियर्स इंडिया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं. IPL में उन्हें ऊंचे दामों में खरीदा जाता रहा और उनकी दौलत में इजाफा हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here