Home SPORTS वसीम जाफर के भतीजे ने जड़ा तूफानी शतक, 14 छक्के-चौके लगाकर मचाया गदर, बने ऐसे पहले भारतीय

वसीम जाफर के भतीजे ने जड़ा तूफानी शतक, 14 छक्के-चौके लगाकर मचाया गदर, बने ऐसे पहले भारतीय

0
वसीम जाफर के भतीजे ने जड़ा तूफानी शतक, 14 छक्के-चौके लगाकर मचाया गदर, बने ऐसे पहले भारतीय

ओमान के खिलाफ किया बड़ा कारनामा.

मुम्बई क्रिकेट टीम इस समय ओमान के दौरा पर है जहां वह उसने 3 मैचों की टी20 श्रृंखला खेली है. अब दोनो टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है. सोमवार को इस सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. इस मैच में मुम्बई ने ओमान को 231 रन से हार दिया. मुम्बई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए. जवाब में ओमान की पूरी टीम 22.5 ओवर में 69 रन पर ऑल आउट हो गई.

मुम्बई की जीत के हीरो रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर. मुम्बई की खराब शुरूआत के बाद अरमान ने मोर्चा संभालते हुए शानदार शतकीय पारी खेली. उन्होने 114 गेंदो का सामना करते हुए 122 रन बनाए. अरमान ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 11 चौके और 3 छक्के लगाए. अरमान ओमान में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं.

जाफर ने छठे विकेट के लिए सुजीत नायक (73) के साथ मिलकर 103 गेंदो पर 122 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 300 पर पहुंचा दिया. जाफर ने चिन्मय सुतार (37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े.

बड़े स्कोर के जवाब में ओमान की टीम मोहित अवस्थी (31 रन पर चार विकेट) और दीपक शेट्टी (नौ रन पर दो विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने जल्द की ओमान का स्कोर चार विकेट पर 24 रन कर दिया जिससे टीम कभी नहीं उबर पाई. बाएं हाथ के स्पिनर धुर्मिल माटकर ने भी 21 रन पर तीन विकेट चटकाए जिससे ओमान की टीम 22.5 ओवर में ढेर हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here