Home SPORTS WWWWW… शमी ‘लाला’ ने रचा इतिहास, टूटा 48 साल का कीर्तिमान, WC में ने बनाए 7 बड़े रिकॉर्ड

WWWWW… शमी ‘लाला’ ने रचा इतिहास, टूटा 48 साल का कीर्तिमान, WC में ने बनाए 7 बड़े रिकॉर्ड

0
WWWWW… शमी ‘लाला’ ने रचा इतिहास, टूटा 48 साल का कीर्तिमान, WC में ने बनाए 7 बड़े रिकॉर्ड

शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में श्रीलंका को 302 रन से हरा दिया. यह वर्ल्ड कप इतिहास में भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत है.

भारत ने 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है. टीम ने 2007 में बरमूडा को 257 रन से हराया था. भारत ने इस वर्ल्ड कप में लगातार 7वां मैच जीता है और सेमीफाइनल में सबसे पहले जगह पक्की की है. भारत के 7 मैचों में 14 अंक हो गए और टीम टूर्नामेंट में अजेय है.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 357 रन बनाए. दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 19.4 ओवर में 55 रन पर ऑलआउट कर दिया.

टीम इंडिया से मोहम्मद शमी ने 5 मोहम्मद सिराज ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिए. एक विकेट स्पिनर रवींद्र जडेजा को मिला. इनसे पहले शुभमन गिल (92 बॉल पर 92 रन), विराट कोहली (94 बॉल पर 88 रन) और श्रेयस अय्यर (56 बॉल पर 82 रन) शतक बनाने से चूक गए.

शमी ने 5 विकेट लेकर रचा इतिहास

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने इतिहास रच दिया. श्रीलंका के खिलाफ उन्होने 5 विकेट हासिल किए. जिसके साथ ही शमी विश्वकप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बन गए हैं. उनके नाम 14 मैच में 45 विकेट दर्ज हो गए हैं. इस मामले में जहीर खान और जवागल श्रीनाथ (44 विकेट) को उन्होने पछाड़ दिया है. इसके अलावा शमी वर्ल्डकप में तीन बार 5 विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज़ भी बन गए हैं. 18 रन देकर 5 विकेट शमी के करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबज़ी प्रदर्शन है.