Home SPORTS W,W,W… शमी ने तोड़ा अंग्रेजों का घमंड, बल्लेबाज़ों के हवा में उड़ा दिये डंडे, 20 साल का तिलिस्म टूटा

W,W,W… शमी ने तोड़ा अंग्रेजों का घमंड, बल्लेबाज़ों के हवा में उड़ा दिये डंडे, 20 साल का तिलिस्म टूटा

0
W,W,W… शमी ने तोड़ा अंग्रेजों का घमंड, बल्लेबाज़ों के हवा में उड़ा दिये डंडे, 20 साल का तिलिस्म टूटा

Mohammad Shami, IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले खेलते हुए टीम इंडिया 229 रन बना पाई. जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी लग रही थी लेकिन भारतीय पेस बैट्री की खतरनाक जोड़ी ने अंग्रेजों को परेशान कर दिया. पहले जसप्रीत बुमराह ने बैक टू बैक दो विकेट लिए और डेविड मलान व जो रूट को पवेलियन भेजा. उसके बाद मोहम्मद शमी ने आते ही खतरनाक गेंदबाजी की और बैक टू बैक बेन स्टोक्स व जॉनी बेयरस्टो को छकाकर उनके डंडे उड़ा दिए.

शमी ने स्टोक्स-बेयरस्टो को छकाया

इस मुकाबले में शमी ने शुरुआत से ही कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने पहले ओवर से ही बेन स्टोक्स को रन नहीं बनाने दिए. स्टोक्स अंत तक 9 गेंदें खेलकर खाता नहीं खोल पाए. फिर 10वीं गेंद पर शमी ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. फिर अगले ओवर की पहली गेंद पर शमी ने जॉनी बेयरस्टो का भी डंडा उड़ा दिया. बेयरस्टो ने 23 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाए. शमी की यह दोनों गेंदें काफी शानदार थी और इसका वीडियो आईसीसी ने भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया. शमी का सेलिब्रेशन भी बेयरस्टो के विकेट के बाद शानदार था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

 

इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर ध्वस्त

मोहम्मद सिराज ने शुरुआत में कुछ महंगे ओवर डाले लेकिन जसप्रीत बुमराह शुरू से ही कसी गेंदबाजी कर रहे थे. लेकिन सिराज के कारण इंग्लैंड ने तेजी से 30 रन बना लिए. फिर उसके बाद बुमराह ने पहले डेविड मलान को 16 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया. उसके बाद उन्होंने जो रूट को पहली गेंद पर ही गोल्डन डक पर LBW आउट कर दिया. इस तरह भारतीय गेंदबाजी हावी हो गए. फिर शमी ने भी अपनी कसी गेंदबाजी से इंग्लैंड को छकाया. बैक टू बैक स्टोक्स और बेयरस्टो को क्लीन बोल्ड कर दिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

 

यह भी पढ़ें:- World Cup 2023: घातक खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर, LSG के स्टार प्लेयर की हो गई टीम में एंट्री

भारत ने बनाए 229 रन

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में टॉस हारे और टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी. भारत के लिए शुरुआती बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए. सिवाय रोहित शर्मा के जिन्होंने 87 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा अंत में सूर्यकुमार यादव ने 49 रन बनाकर टीम को 229 के स्कोर तक पहुंचाया.