Home SPORTS फाइनल में गरजा केदार जाधव का बल्ला, बारिश की भेंट चढ़ा फाइनल, जाधव की टीम को मिली ट्रॉफी, हुई पैसों की बारिश

फाइनल में गरजा केदार जाधव का बल्ला, बारिश की भेंट चढ़ा फाइनल, जाधव की टीम को मिली ट्रॉफी, हुई पैसों की बारिश

0
फाइनल में गरजा केदार जाधव का बल्ला, बारिश की भेंट चढ़ा फाइनल, जाधव की टीम को मिली ट्रॉफी, हुई पैसों की बारिश

Ratnagiri Jets vs Kolhapur Tuskers, Final: रत्नागिरी जेट्स ने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) द्वारा आयोजित महाराष्ट्र प्रीमियर लीग का पहला सीज़न जीता। महाराष्ट्र प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में लगातार बारिश के कारण रिजर्व डे पर भी खेल पूरा नहीं हो सका. लेकिन पॉइंट टेबल में टॉप पर मौजूद रत्नागिरी जेट्स ने 8 पॉइंट (नेट रन रेट +0.630) के साथ खिताब जीत लिया।

गुरुवार को बारिश के कारण फाइनल मैच नहीं खेला जा सका, जो महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के गहुंजे स्टेडियम में आयोजित किया गया था. इसलिए आज सुबह मैच खेलने का फैसला किया गया. रत्नागिरी जेट्स ने टॉस जीतकर कोल्हापुर टस्कर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

कोल्हापुर टीम की शुरुआत खराब रही. प्रमुख बल्लेबाज अंकित बावने (1 रन), साहिल औताडे (5 रन) सस्ते में आउट हो गए। रत्नागिरी के बाएं हाथ के स्पिनर कुणाल थोराट ने इन दोनों को आउट कर कोल्हापुर की टीम को 3.2 ओवर में 2 विकेट पर 12 रन पर संकट में डाल दिया।

जब कोल्हापुर की टीम 7 ओवर में 2 विकेट पर 43 रन बना चुकी थी, तभी बारिश फिर शुरू हो गई. एक तरफ जहां केदार जाधव टीम की अगुवाई कर रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ नौशाद शेख (12 रन), सिद्धार्थ म्हात्रे (0), अक्षय दारेकर (4 रन) जल्दी-जल्दी आउट हो गए. इस लिहाज से कोल्हापुर की टीम 10.2 ओवर में 57/5 रन की स्थिति में थी.

केदार जाधव 28 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 32 रन पर थे, जब रत्नागिरी के विजय पावले ने उन्हें आउट किया। इसके बाद भी कोल्हापुर की बल्लेबाजी ढह गई. निखिल मदास (8 रन), मनोज यादव (2 रन) भी एक रन पर आउट हो गए. रत्नागिरी जेट्स टीम के लिए प्रदीप दाधे (3-24), कुणाल थोराट (2-22), निकित धूमल (2-12), विजय पावले (1-8) ने प्रभावशाली हिट बनाए।

जब कोल्हापुर की टीम 16 ओवर में 8 विकेट पर 80 रन बनाकर खेल रही थी, तभी फिर से बारिश शुरू हो गई. लगातार बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका. इसलिए, अंक तालिका में नेट रन रेट्स के आधार पर रत्नागिरी जेट्स ने खिताब जीता।

टूर्नामेंट के विजेता रत्नागिरी जेट्स को एक ट्रॉफी और 50 लाख रुपये से सम्मानित किया गया, जबकि उपविजेता कोल्हापुर टस्कर्स को एक ट्रॉफी और 25 लाख रुपये से सम्मानित किया गया। अंकित बवाने एमपीएल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। उन्होंने 363 रन बनाए. सचिन भोसले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे. उन्होंने टूर्नामेंट में 14 विकेट लिए.

प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण एमसीए उपाध्यक्ष किरण सामंत, एमपीएल चेयरमैन सचिन मुले, सचिव शुभेंद्र भंडारकर, संयुक्त सचिव संतोष बोबडे, कोषाध्यक्ष संजय बजाज और जान्हवी धारीवाल बालन, रत्नागिरी टीम के मालिक राकेश, राजन नवानी ने किया। इस अवसर पर एमसीए अध्यक्ष रोहित पवार ने सभी टीम मालिकों, खिलाड़ियों, एमसीए एपेक्स सदस्यों, ग्राउंड स्टाफ, सभी दर्शकों को धन्यवाद दिया।