Home SPORTS 13 छक्के-37 चौके, दोहरे शतक से चूके जिम्बाब्वे के विलियम्स, रजा-रियान संग उड़ाई अमेरिकी गेंदबाजों की धज्जियां

13 छक्के-37 चौके, दोहरे शतक से चूके जिम्बाब्वे के विलियम्स, रजा-रियान संग उड़ाई अमेरिकी गेंदबाजों की धज्जियां

0
13 छक्के-37 चौके, दोहरे शतक से चूके जिम्बाब्वे के विलियम्स, रजा-रियान संग उड़ाई अमेरिकी गेंदबाजों की धज्जियां

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023: जिम्बाब्वे ने हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर में वेस्टइंडीज को पराजित किया था. आत्मविश्वास से लबरेज जिम्बाब्वे की टीम आज अमेरिका के विरुद्ध मैदान में उतरी. मैच में जिम्बाब्वे शॉन विलियम्स ने शानदार शतक जमा रिकॉर्ड बना दिया.

विलियम्स की इस पारी के दम पर जिम्बाब्वे ने USA के विरुद्ध अपना सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर खड़ा किया है. जिम्बाब्वे ने छह विकेट खोकर 408 रन बनाए हैं. जिम्बाब्वे का वनडे में ये सबसे बड़ा स्कोर है.

USA के विरुद्ध पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर इंनोसेंट काइया का विकेट खो दिया. इसके बाद विलियम्स ने मैदान पर कदम रखा और अमेरिका के गेंदबाजी की जमकर धुनाई की. जिम्बाब्वे के दूसरे सलामी बल्लेबाज जॉयलॉर्ड गुम्बी के साथ मिलकर विलियम्स ने शतकीय साझेदारी की.

दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 160 रनों की शतकीय साझेदारी की. जिम्बाब्वे के दूसरे ओपनर जॉयलॉर्ड ने 103 गेंदों पर 05 चौके जड़ते हुए 78 रन बनाए. उनकी पारी का अंत 216 के कुल स्कोर पर हुआ. इसके बाद विलियम्स को सिकंदर रजा का साथ मिला.

हालांकि इनफॉर्म बल्लेबाज सिकन्दर रजा अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए और 48 रन बनाकर अभिषेक की गेंद पर आउट हो गए. सिकंदर रजा ने विलियम्स के साथ 88 रनों की साझेदारी की. 49वें ओवर की चौथी गेंद पर विलियम्स आउट हो गए. अनुभवी बल्लेबाज विलियम्स ने 101 गेंदों पर 21 चौके और पांच छक्कों की मदद से 174 रन बनाए. इस दौरान विलियम्स का स्ट्राइक रेट 172.77 का रहा.

जिम्माब्वे ने वनडे में बनाया अपना बेस्ट स्कोर

विलियम्स की इस पारी के साथ ही जिम्बाब्वे ने अपने वनडे करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया. जिम्बाब्वे ने इससे पहले केन्या के खिलाफ सात विकेट खोकर 351 रन बनाए थे. जिम्बाब्वे ने अमेरिका के खिलाफ अपने वनडे करियर का सबसे बड़ा स्कोर कायम किया. पहली बार ये टीम 400 के पार गई है.

अंत में रियान बर्ल ने भी शानदार पारी खेली और 16 गेंदों पर 04 छक्के और 03 चौके जड़ते हुए नाबाद 47 रन बनाए. विलियम्स ने अमेरिका के खिलाफ अपने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर भी बनाया. इससे पहले उनका वनडे में बेस्ट स्कोर 129 रन था जो उन्होंने चटग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here