Home SPORTS 6666..करुणारत्ने ने ठोका हाहाकारी शतक, हंसरंगा ने लगातार तीसरी बार झटके 5 विकेट, लंका ने आयरलैंड को रौंदा

6666..करुणारत्ने ने ठोका हाहाकारी शतक, हंसरंगा ने लगातार तीसरी बार झटके 5 विकेट, लंका ने आयरलैंड को रौंदा

0
6666..करुणारत्ने ने ठोका हाहाकारी शतक, हंसरंगा ने लगातार तीसरी बार झटके 5 विकेट, लंका ने आयरलैंड को रौंदा

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर (ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023) में 25 जून को श्रीलंका (Sri Lanka) ने आयरलैंड (Ireland) को 133 रनों से पराजित किया| जीत के साथ ही श्रीलंका ने वर्ल्ड कप सुपर-6 में अपना स्थान मजबूत कर लिया है।

ग्रुप स्टेज में लगातार तीसरी हार के कारण आयरलैंड का वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूट गया है। मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन का स्कोर खड़ा किया| जवाब में आयरलैंड केवल 192 रनों पर ऑलआउट हो गयी।

बुलवायो (Queens Sports Club, Bulawayo) में खेले गये मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने फैसला लिया| आयरलैंड ने श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की| हालाँकि 48 रनों के स्कोर पर श्रीलंका को लगातार दो विकेट गिर गए। यहां से डीमुथ करुणारत्ने ने सदीरा समरविक्रमा के साथ मिलकर 168 रनों की शतकीय साझेदारी की।

समरविक्रमा ने 04 चौकों की मदद से 82 रनों की पारी खेली। दूसरे छोर पर खड़े करुणारत्ने ने अपना शतक पूरा किया और 103 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अंत में धनंजय डी सिल्वा ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। श्रीलंका की टीम 49.5 ओवर में 325 रनों पर ऑल आउट हो गई।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत खराब रही| श्रीलंका के समक्ष आयरिश टीम 58 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए। आयरलैंड की तरफ से कर्टिस कैम्फर ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए| वहीं हैरी टेक्टर ने 33 रनों के योगदान दिया।

आयरलैंड की टीम 31 ओवर में केवल 192 रनों पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका की तरफ से वनिन्दू हसरंगा ने सबसे अधिक 5 विकेट हासिल किए| श्रीलंकाई स्पिनर हसरंगा ने टूर्नामेंट लगातार तीसरी बार 5 या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here