Home SPORTS W,W,W,W,W, पाक गेंदबाज की घातक गेंदबाजी से थर्राया स्कॉटलैंड, ब्रैंडन मैकमुलेन ने शतक जड़ दिलाई जीत

W,W,W,W,W, पाक गेंदबाज की घातक गेंदबाजी से थर्राया स्कॉटलैंड, ब्रैंडन मैकमुलेन ने शतक जड़ दिलाई जीत

0
W,W,W,W,W, पाक गेंदबाज की घातक गेंदबाजी से थर्राया स्कॉटलैंड, ब्रैंडन मैकमुलेन ने शतक जड़ दिलाई जीत

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर्स (ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023) में Jun 25 को खेले गए 16वें मुकाबले में स्कॉटलैंडकी टक्कर ओमान से हुई| बुलवायो (Bulawayo Athletic Club, Bulawayo) में खेले गये मैच में ओमान को स्कॉटलैंड ने 76 रनों से हराकर सुपर-6 में अपनी जगह पक्की कर ली है। मुकाबले में स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 320/10 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ओमान की टीम 244 रनों पर सिमट गई।

Scotland vs Oman, 16th Match, Group B

मुकबके (Scotland vs Oman, 16th Match, Group B) में टॉस जीतकर ओमान ने पहले स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया| पहले गेंदबाजी करते हुए ओमान ने स्कॉटलैंड का पहला विकेट मैच की तीसरी गेंद पर झटक लिया। हालांकि इसके बाद मैथ्यू क्रॉस और ब्रैंडन मैकमुलेन के बीच 82 रनों की साझेदारी हुई।

दूसरे सलामी बल्लेबाज मैथ्यू क्रॉस ने 27 रनों की पारी खेली। स्कॉटलैंड की तरफ से तीसरे विकेट के लिए ब्रैंडन मैकमुलेन ने कप्तान रिची बेरिंगटन के साथ मिलकर 138 रनों की अहम साझेदारी की|इस साझेदारी में मैकमुलेन ने शतक जड़ा।

ब्रैंडन मैकमुलेन ने ठोका शतक

मैकमुलेन ने 121 गेंदों पर 136 रनों की जबरदस्त पारी खेली जिसमें 14 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे। वहीं दूसरी तरफ कप्तान बेरिंगटन ने 60 रनों की कप्तानी पारी खेली। स्कॉटलैंड की पारी पूरे 50 ओवर खेलकर 320 रनो पर सिमट गई। ओमान की तरफ से पाक मूल (पेशावर) के बिलाल खान ने सबसे अधिक 5 विकेट चटकाए।

जवाब में स्कॉटलैंड द्वारा दिये गए मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान टीम की शुरुआत शानदार रही। हालाँकि देखते-देखते स्कॉटलैंड के पहले 4 विकेट 72 रनों पर गिर गए। ओमान की तरफ से नसीम खुशी ने 69 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली जिसमें 7 चौके 3 आकर्षक छक्के शामिल रहे। ओमान की टीम 50 ओवर में 244/9 का स्कोर बना पाई| इस तरह से ओमान की टीम ने मुकाबले को 76 रनों से गंवा दिया।

स्कॉटलैंड की तरफ से क्रिस ग्रीव्स ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किये। जीत के बाद स्कॉटलैंड और हार के बाद भी ओमान ने सुपर-6 में अपनी जगह पक्की कर ली है| स्कॉटलैंड अपना आखिरी मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। स्कॉटलैंड ने लगातार तीसरे मुकाबले में जीत हासिल की है तो ओमान को दो मुकाबलों में जीत के बाद पहली हार का मुंह देखना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here