Home SPORTS पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट में जिम्बाब्वे को रौंदा, 2-0 से सीरीज जीतकर रचा इतिहास, अली व युसूफ ने मचाया गदर

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट में जिम्बाब्वे को रौंदा, 2-0 से सीरीज जीतकर रचा इतिहास, अली व युसूफ ने मचाया गदर

0
पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट में जिम्बाब्वे को रौंदा, 2-0 से सीरीज जीतकर रचा इतिहास, अली व युसूफ ने मचाया गदर

Pakistan A tour of Zimbabwe: मुतारे स्पोर्ट्स क्लब (Kwekwe) में खेले गए दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में पाकिस्तान शाहींस ने ज़िम्बाब्वे ए (ZIM A vs PAK A) को पारी और 41 रन से शिकस्त दी| दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में हराकर दो मैचों की सीरीज में पाकिस्तान शाहींस की टीम ने 2-0 से कब्ज़ा जमाया।

ज़िम्बाब्वे की टीम ने पहली पारी में सिर्फ 163 रन बनाये, जवाब में पाकिस्तान टीम ने 479 का विशाल स्कोर खड़ा किया| पहली पारी के आधार पर पाक टीम ने जिम्बाब्वे पर 316 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में ज़िम्बाब्वे ने 275 रन पर सिमट गयी और पारी से शिकस्त झेलनी पड़ी।

दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का मौका पाने वाली ज़िम्बाब्वे के लिए पहली पारी में सिर्फ दो बल्लेबाज ही अर्धशतक लगा पाए। पाक की खतरनाक गेंदबाजी के समक्ष जिम्बाब्वे की टीम एक मामूली स्कोर पर ढेर हो गई। जिम्बाब्वे की तरफ से तदिवानशे मरुमानी पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उन्होंने 66 रनों की पारी खेली।

Zimbabwe A के लिए डिओन मेयर्स ने भी 50 रनों का योगदान दिया। ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe A) की पहली पारी 56.4 ओवर में सिमट गई। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा चार विकेट मोहम्मद अली ने लिए। आमिर ज़माल और मेहरान मुमताज़ को भी तीन-तीन विकेट हासिल किये।

जवाबी पारी खेलने उतरी पाकिस्तान (Pakistan Shaheens) के लिए उनके बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। टॉप ऑर्डर में मुहम्मद हुरैरा ने 64 और ओमैर यूसुफ़ ने 65 रन की पारी खेली। पाक के लिए मध्यक्रम में हुसैन तलत ने भी 74 रनों की पारी खेली। विकेटकीपर हसीबुल्लाह ने जबरदस्त पारी खेली और शतक जड़ने में कामयाब रहे।

ह्सीबुल्लाह ने 214 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से 117 रनों की पारी खेली। आमिर ज़माल ने भी 35 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान (Pakistan Shaheens) ने अपनी पहली पारी में 116 ओवर खेलकर 479 रन बनाकर बढत हासिल की। ज़िम्बाब्वे की तरफ से विक्टर न्यौची ने सबसे ज्यादा पांच विकेट अर्जित किये।

तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी ज़िम्बाब्वे ने सात विकेट खोय दिए। ओपनर जॉयलॉर्ड गम्बी ने 42 रन बनाये। टोनी मुन्योंगा ने 43 और न्यासा मायावो ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाये। हालाँकि, इनमें से कोई भी अपनी पारी को बड़े स्कोर में नहीं तब्दील कर पाया। अंतिम दिन ज़िम्बाब्वे को सिमटने में ज्यादा देर नहीं लगी और 85.3 ओवर में पारी समाप्त हो गई। पाकिस्तान (Pakistan Shaheens) की तरफ से मोहम्मद अली को तीन सफलताएं मिलीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here