Home SPORTS 33 छक्के-24 चौके… डुप्लेसिस-मैक्सवेल की तूफानी पारी पर आखिरी 5 मिनट में पानी फेरा धोनी ने, जिताई CSK को हारी हुई बाजी

33 छक्के-24 चौके… डुप्लेसिस-मैक्सवेल की तूफानी पारी पर आखिरी 5 मिनट में पानी फेरा धोनी ने, जिताई CSK को हारी हुई बाजी

0
33 छक्के-24 चौके… डुप्लेसिस-मैक्सवेल की तूफानी पारी पर आखिरी 5 मिनट में पानी फेरा धोनी ने, जिताई CSK को हारी हुई बाजी

CSK : आईपीएल के 24वें मैच में चेन्नई ने बैंगलोर को रोमांचक मुकाबले में आठ रन से हरा दिया, बैंगलोर के होमग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई ने अंतिम ओवर तक चले मैच में जीत हासिल की, बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, चेन्नई ने 20 ओवर में छह विकेट पर 226 रन बनाए, जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 218 रन ही बना सकी।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई (CSK) की शुरुआतमें ही काफी तेज गति से रंग बनाएं, पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए, दसवें ओवर की तीसरी गेंद पर अजिंक्य रहाणे के रूप में चेन्नई को दूसरा झटका लगा।

16वें ओवर की चौथी गेंद पर ड्वेन कॉनवे का विकेट गिरा, हर्षल पटेल ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया, ड्वेन ने 83 रन पर अपना विकेट खोया, साथ ही उनकी शिवम दुबे के संग 37 गेंद पर 80 रन की साझेदारी की।

18वें ओवर की चौथी गेंद पर विजयकुमार ने अंबाती रायुडू का विकेट निकाला, उन्होंने 14 रन बनाए, 20वें ओवर में चेन्नई (CSK) को 16 रन मिले, ऐसे में सीएसके ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही, पहले ओवर की चौथी गेंद पर विराट को आकाश सिंह ने क्लीन बोल्ड किया, इसके बाद दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर महिपाल लोरमोर को तुषार देशपांडे ने ऋतुराज गायकवाड के हाथों आउट करवाया।

13वें ओवर की पहली गेंद पर महीश थीक्षणा ने ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया, उन्होंने 36 गेंद पर तीन चौके और आठ छक्के जड़ते हुए 76 रन बनाए, इसके अलावा उन्होंने तीसरे विकेट के लिए फ़ाफ़ डु प्लेसिस के साथ 61 गेंदों में 126 रन की साझेदारी की।

13.6 ओवर में मोईन आली ने फ़ाफ़ डु प्लेसिस को पवेलियन के लिए रवाना किया, उन्होंने अपनी तूफानी पारी में चेन्नई (CSK) के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, जिसके चलते उन्होंने 33 गेंद पर 62 रन बनाए।

फ़ाफ़ डु प्लेसिस की पारी के आउट होने के बाद बैंगलोर की पारी लड़खड़ा गई, तीन ओवरों में अपनी तीन विकेट गंवा दी, 15 ओवर से लेकर 19 तक बैंगलोर ने तीन विकेट खोकर 49 रन बनाए।

चेन्नई (CSK) ने यह मुकाबला 8 रन से जीत दर्ज की, इसी के साथ जहां सीएसके अंक तालिका में तीसरे स्थान पहुंच गई तो वहीं आरसीबी को सातवें पायदान पर जान पड़ा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here