Home SPORTS RCB के इस तेज गेंदबाज की दिल छू लेने वाली कहानी! पिता चलाते थे ऑटो, मां दूसरे घर जाकर करती थीं काम

RCB के इस तेज गेंदबाज की दिल छू लेने वाली कहानी! पिता चलाते थे ऑटो, मां दूसरे घर जाकर करती थीं काम

0
RCB के इस तेज गेंदबाज की दिल छू लेने वाली कहानी! पिता चलाते थे ऑटो, मां दूसरे घर जाकर करती थीं काम

Mohammed Siraj : भारतीय क्रिकेट टीम का सुपरस्टार, आज ये गेंदबाज़ न सिर्फ इंडिया बल्कि दुनिया के शानदार तेज़ गेंदबाज़ों में शुमार हैं, भारत के सबसे चमकते सितारे के तौर पर देखा जा रहा है और इस गेंदबाज की संघर्ष की एक अजीब दास्तान हैं, क्या आप ने पहचाना, हम बता देते हैं, यह गेंदबाजी है भारत का उभरता हुआ सितारा मोहम्मद सिराज।

Siraj की संघर्ष की एक अजीब दास्तान

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को सबसे चमकते सितारे के तौर पर देखा जा रहा है, सिराज की एक संघर्ष की एक अजीब दास्तां है, सिराज के वालिद एक ऑटो ड्राइवर थे, और उनकी वालिदा दूसरे के घर काम करने जाया करती थीं।

आज इस गेंदबाज के पास दौलत और शोहरत किसी चीज़ की कमी नहीं है, लेकिन एक वक़्त ऐसा था कि इस परिवार के पास अपना जीवन बसर करने में भी दिक्कत आती थी, वालिद और वालिदा मैं बहुत संघर्ष किया है।

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के दिवंगत वालिद का नाम गौस सिराज था, जो एक ऑटो ड्राइवर थे, वहीं उनकी वालिदा का घर के खर्चे को पूरा करने के लिए दूसरों के घर पर काम किया करती थीं, मोहम्मद सिराज ने आरसीबी के एक पोडकास्ट में किया था, सिराज ने बताया था कि उनके पिता उन्हें पॉकेट मनी के रूप में 100 रुपए देते थे।

मोहम्मद सिराज ने आईपीएल में शानदार प्रर्दशन कर टीम इंडिया में जगह बनाई. उन्होंने भारत के लिए पहला टी20 मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 नवंबर 2017 को खेला था, सिराज अपने डेब्यू पर काफी महंगे साबित हुए थे, उन्होंने 4 ओवर में 53 रन लुटाए थे. हालांकि, उन्होंने एक विकेट भी लिया था।

सिराज (Mohammed Siraj) ने भारत के लिए अब तक 18 टेस्ट, 21 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 47, 38 और 11 विकेट चटकाए हैं, टेस्ट में 5 विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 1 मैच में किया है, सिराज आईपीएल में भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं, उन्होंने 65 आईपीएल मैचों में 59 विकेट लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here