Home SPORTS IPL Points Table : 15 साल बाद CSK को चेपॉक में दी मात, नंबर-1 पर कब्जा जमाया, जारी है RR का ‘हल्ला बोल’

IPL Points Table : 15 साल बाद CSK को चेपॉक में दी मात, नंबर-1 पर कब्जा जमाया, जारी है RR का ‘हल्ला बोल’

0
IPL Points Table : 15 साल बाद CSK को चेपॉक में दी मात, नंबर-1 पर कब्जा जमाया, जारी है RR का ‘हल्ला बोल’

RR: आईपीएल के 16वें सीजन के 17वें मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए, राजस्थान तीन में से दो मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर है, इतने ही मैच में बराबर हार-जीत के साथ चेन्नई पांचवें नंबर पर है।

राजस्थान (RR) ने आखिरकार वो कर दिखाया, जो उनसे पहले सिर्फ 2008 में शेन वॉर्न ने किया था, पूरे 15 साल के लंबे इंतजार के बाद राजस्थान ने चेन्नई को उसके घर में हरा दिया।

चेपॉक के मैदान पर भारत के दिग्गज खिलाड़ी और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी का इस मैदान पर 200वां मैच था, धोनी का 200वां मैच स्पेशल होते होते रह गया, धोनी आखिरी ओवरों में जिस कमाल के लिए जाने जाते हैं वह इस मैच में कमाल नहीं कर पाए, इस मैच में आखिरी बॉल पर चेन्नई को जीतने के लिए एक बाउंड्री की जरूरत थी लेकिन धोनी वह कमाल नहीं कर पाए।

लेकिन संदीप शर्मा ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और धोनी को यॉर्कर गेंद डाल उन्हें स्कोर नहीं बनाने दिया, इस तरह चेन्नई ये मुकाबला 3 रन से हार गई, चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 172 रन ही बना पाई।

RR बनी नंबर 1

15 साल बाद चेन्नई के खिलाफ 3 रनों से मिली इस जीत ने राजस्थान (RR) का पॉइंट्स टेबल के शिखर पर पहुंचा दिया, लखनऊ के बाद राजस्थान सिर्फ दूसरी टीम है, जिसने तीन मैच जीते हैं, राजस्थान (RR) और लखनऊ के 4-4 मैचों से एक समान 6-6 पॉइंट्स हैं, बस नेट रन रेट के अंतर के आधार पर राजस्थान (1.588) ने लखनऊ (1.048) से पहला स्थान छीन लिया।

CSK (0.225) के पास भी टेबल के शीर्ष पर या नंबर दो तक पहुंचने का मौका था लेकिन फिलहाल उसके हाथ से ये चांस फिसल गया है, धोनी की टीम के 4 मैचों में 2 जीत और 2 हार से 4 ही पॉइंट्स हैं और वह पांचवें स्थान पर है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here