Home SPORTS Ashwin का मांकडिंग पर डबल स्टैंडर्ड, एक गलती से हारा राजस्थान, धवन हमेशा याद रखेंगे रविचंद्रन की वो ‘प्यारी’ भूल

Ashwin का मांकडिंग पर डबल स्टैंडर्ड, एक गलती से हारा राजस्थान, धवन हमेशा याद रखेंगे रविचंद्रन की वो ‘प्यारी’ भूल

0
Ashwin का मांकडिंग पर डबल स्टैंडर्ड, एक गलती से हारा राजस्थान, धवन हमेशा याद रखेंगे रविचंद्रन की वो ‘प्यारी’ भूल

R Ashwin : आईपीएल का रोमांच दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है, आज पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबला खेला गया, पंजाब ने राजस्थान को 5 रन से शिकस्त दी, पंजाब किंग्स की यह लगातार दूसरी जीत है।

अगर राजस्थान रॉयल्स की हार का सबसे बड़ा कारण ढूंढ़ने को कहा जाय तो रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की एक गलती याद आएगी, जिसके कारण शिखर धवन मैचविनिंग पारी खेल पाए।

इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 4 विकेट पर 197 रन बनाए, इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को 192/7 के स्कोर पर रोक दिया, पंजाब किंग्स की ओर से कप्तान शिखर धवन ने सबसे अधिक 86 रन बनाए।

पंजाब के प्रशंसक शिखर धवन की इस पारी के लिए रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) का भी शुक्रिया जरूर कह रहे होंगे, दरअसल, शिखर धवन जब 15 गेंद पर 15 रन बनाकर खेल रहे थे, तब अश्विन के पास उन्हें आउट करने का मौका आया था, यह मौका पंजाब किंग्स की पारी के सातवें ओवर में आया।

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) इस दौरान शिखर धवन को रन आउट (मांकडिंग) कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, धवन ने इसका फायदा उठाते हुए 56 गेंद पर 86 रन की बेहतरीन पारी खेली, उनकी यही पारी पंजाब किंग्स के लिए निर्णायक साबित हुई।

चार साल पहले जब रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) पंजाब किंग्स (किंग्स इलेवन पंजाब) के कप्तान थे, तब उन्होंने जोस बटलर को मांकडिंग कर आउट किया था, बटलर उस मैच में शतक बनाकर खेल रहे थे और अपनी टीम को जीत दिलाने के काफी करीब थे, लेकिन अश्विन ने मांकडिंग कर बाजी पलट दी थी।

रविचंद्रन अश्विन यह कहकर मांकडिंग (अब रन आउट) का समर्थन करते रहे हैं कि आउट करने का यह तरीका आईसीसी नियम के अंतर्गत ही आता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here