Home SPORTS T20 में बॉलिंग के किंग बने राशिद खान, बल्लेबाजों के शहंशाह बने सूर्यकुमार यादव

T20 में बॉलिंग के किंग बने राशिद खान, बल्लेबाजों के शहंशाह बने सूर्यकुमार यादव

0
T20 में बॉलिंग के किंग बने राशिद खान, बल्लेबाजों के शहंशाह बने सूर्यकुमार यादव

T20 : अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली गई, जिसमें पाकिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीती, T20 सीरीज का असर आईसीसी रैंकिंग में भी हुआ है।

अफगानिस्तान ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की, अफगान टीम ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ कोई T20 सीरीज जीती है, इस सीरीज में अफगानी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और इसका इनाम उन्हें आईसीसी रैंकिंग में भी मिला है।

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच चुके हैं, उन्होंने श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदू हसरंगा को पीछे छोड़ा।

राशिद पहली बार 2018 में शीर्ष T20 गेंदबाज बने थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के तीनों मुकाबलों में एक-एक विकेट लिया और बेहद कंजूसी से रन खर्चे, उनके अलावा तेज गेंदबाज फजलहक फारुखी ने भी इस सीरीज में 4.75 के इकोनॉमी रेट से रन दिए और पांच विकेट लिए।

12 स्थान की बढ़त के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान इस सीरीज में चार विकेट लेने के साथ आठवें स्थान पर आ चुके हैं।

सीरीज में पाकिस्तान की कप्तानी करने वाले शादाब खान ऑलराउंडर रैंकिंग में आठ स्थान के सुधार के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, गेंदबाजों की सूची में छह स्थान की छलांग लगाकर 12वें स्थान पर आ गए हैं, पाकिस्तान के मोहम्मद वसीम नौ स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का असर वनडे रैंकिंग में दिखा है, भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल वनडे में बल्लेबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर 738 अंकों के करियर के उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं, जबकि कप्तान रोहित शर्मा एक एक स्थान के फायदे के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here