Home SPORTS WWWWW… Shakib के सामने तहस-नहस हुए आयरिश खिलाड़ी, T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

WWWWW… Shakib के सामने तहस-नहस हुए आयरिश खिलाड़ी, T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

0
WWWWW… Shakib के सामने तहस-नहस हुए आयरिश खिलाड़ी, T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

Shakib Al Hasan : बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच तीन T20 मैच इस सीरीज खेली जा रही हैं, T20 सीरीज को बांग्लादेश ने अपने नाम कर लिया है, सीरीज का दूसरा मैच चटगांव में कल खेले गए मुकाबले में मेहमान टीम को 77 रन से हरा दिया।

इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली, उसकी आयरलैंड पर लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीत है, इससे पहले 2012 में तीन मैचों में बांग्लादेशी टीम को 3-0 से सफलता हासिल हुई थी।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, बांग्लादेश ने 17 ओवर में तीन विकेट पर 202 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 17 ओवर में नौ विकेट पर 125 रन ही बना सकी।

Shakib Al Hasan ने रचा इतिहास

शाकिब (Shakib Al Hasan) ने इस मैच के दौरान 22 रन देकर पांच विकेट लिए, वह अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए, उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के टिम साउदी (134 विकेट) को पीछे छोड़ा।

बांग्लादेश ने की धमाकेदार बल्लेबाज

बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास और रोनी तालुकदार ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई, दोनों ने 9.2 ओवर में 124 रन की साझेदारी कर दी, रोनी तालुकदार 23 गेंद पर 44 रन बनाकर आउट हुए।

उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए, उनके बाद लिटन दास पवेलियन लौटे, लिटन ने 41 गेंद पर 83 रन बनाए, उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के उड़ाए।

कप्तान शाकिब (Shakib Al Hasan) ने तौहीद हिरदॉय के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की, तौहीद 13 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हुए, शाकिब 24 गेंद पर 38 रन और नजमुल हुसैन शांतो एक गेंद पर दो रन बनाकर नाबाद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here