Home SPORTS World Cup के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तान, इस देश में खेलेगी अपने मैच, ICC बना रहा है प्लान

World Cup के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तान, इस देश में खेलेगी अपने मैच, ICC बना रहा है प्लान

0
World Cup के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तान, इस देश में खेलेगी अपने मैच, ICC बना रहा है प्लान

World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में होना है, आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम भारत के दौरे पर नहीं आएगी।

पाकिस्तान अपने मैच बांग्लादेश में खेल सकती है, ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक इस बात को लेकर आईसीसी की हालिया बैठक में चर्चा की गई है।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होना है, मगर दोनों देशों के आपसी रिश्ते को लेकर आईसीसी की तरफ से इस गतिरोध के समाधान को लेकर प्रयास किया जा रहा है।

इससे पहले भारतीय टीम ने सितंबर में होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद भारतीय टीम के मुकाबले यूएई या किसी अन्य देश में खेलने का फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि न्यूट्रल वेन्यू की बात की शुरुआत एशिया कप से ही हुई है, भारतीय टीम ने पहले एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार किया और अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने की बात कही, जिसके बाद अब पाकिस्तान टीम ने भी अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने की बात की है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी की हालिया बैठक में यह मुद्दा उठा था, जहां इस हाइब्रिड मॉडल यानी दो अलग-अलग वेन्यू को लेकर चर्चा की गई, जिसमें बांग्लादेश का नाम सामने आया।

हालांकि अभी भी इस बात को लेकर चीजें स्पष्ट नहीं है, जैसे अगर पाकिस्तान की टीम World Cup 2023 के सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचती है तो ऐसी स्थिति में मैच का आयोजन कहां होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here