Home SPORTS 180 मिनट में Rashid ने ठोका अनोखा शतक, सजदे में झुकी दुनिया, करामाती खान इंसान है या एलियन!

180 मिनट में Rashid ने ठोका अनोखा शतक, सजदे में झुकी दुनिया, करामाती खान इंसान है या एलियन!

0
180 मिनट में Rashid ने ठोका अनोखा शतक, सजदे में झुकी दुनिया, करामाती खान इंसान है या एलियन!

Rashid Khan: अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान का नाम सुनते ही आपके मन में बस यही ख्याल आता होगा इस बंदे को तो नाम ही काफी है, जी हां, करामाती खान ने कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिया है पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबलों में।

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज करारी शिकस्त दी और सीरीज 2-1 से अपने नाम की है, सीरीज में राशिद खान (Rashid Khan) की गेंदबाजी के अलावा उनकी कप्तानी का भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है।

राशिद खान ने शतक का ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जो शायद किसी के लिए भी तोड़ना नामुमकिन हो।

Rashid Khan ने 106 गेंदों का बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ दो मुकाबलों में राशिद खान ने 4-4 ओवर के स्पेल में एक भी बॉउन्ड्री नहीं दी, यानी 24-24 गेंदों पर कोई बॉउन्ड्री नहीं, इससे पहले UAE के खिलाफ खेली गई सीरीज के पहले मुकाबले की आखिरी 2 गेंदों पर कोई बॉउन्ड्री नहीं दी।

टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इस तरह राशिद खान ने लगातार 106 गेंदें बिना बॉउन्ड्री लगे फेंकी जो कि अबतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड है, किसी गेंदबाज ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा कारनाम नहीं किया है।

2015 में 16 साल ही उम्र में अपना डेब्यू करने वाले राशिद खान (Rashid Khan) ने अबतक 80 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें 6.18 की शानदार इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 129 विकेट अपने नाम किए हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here