Home SPORTS 517 रन, 35 छक्कों और 2 शतक… अफ्रीका ने T20 में बनाया जीत का महारिकॉर्ड, वेस्ट इंडीज को धूल चटाई

517 रन, 35 छक्कों और 2 शतक… अफ्रीका ने T20 में बनाया जीत का महारिकॉर्ड, वेस्ट इंडीज को धूल चटाई

0
517 रन, 35 छक्कों और 2 शतक… अफ्रीका ने T20 में बनाया जीत का महारिकॉर्ड, वेस्ट इंडीज को धूल चटाई

Quinton De Kock : अगर आप क्रिकेट देखने के शौकीन है और आपने साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) और वेस्टइंडीज (West Indies) खेला गया तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरे मुकाबला आपने नहीं देखा तो आपने बहुत कुछ मिस कर दिया, चार्ल्स और क्विंटन डिकॉक की ऐतिहासिक पारी मिस कर दी, आपको यह जरूर देखनी चाहिए।

वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका (South Africa vs West Indies) को जीत के लिए 259 रनों का टारगेट दिया था, जिसे मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने बौना साबित कर दिया. साउथ अफ्रीकी टीम ने सात गेंद बाकी रहते ही यह टारगेट आसानी से हासिल कर लिया, टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में यह सबसे बड़ा सफल रन-चेज रहा।

Quinton De Kock ने अपना नाम इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज किया

ओपनर क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) ने शतक लगाया और 100 रन की पारी खेली, उन्होंने इस पारी के दौरान साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे तेज टी20 अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया, साथ ही वेस्ट इंडीज के खिलाफ साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे तेज टी20 शतक लगाया, उनकी पारी में नौ चौके व आठ छक्के शामिल रहे।

वेस्ट इंडीज ने जॉनसन चार्ल्स की 118 रन की तूफानी पारी के दम पर पांच विकेट पर 258 रन का स्कोर बनाया था, यह टी20 में वेस्ट इंडीज का सर्वोच्च स्कोर था, साथ ही चार्ल्स ने विंडीज टीम की ओर से सबसे तेज टी20 शतक का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

चार्ल्स ने 23 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए और नौवें ओवर में टीम को 100 के पार पहुंचा दिया, मायर्स ने 27 गेंद में पांच चौकों व चार छक्कों से 51 रन की पारी खेली, वे मार्को यानसन के शिकार बने।

उन्होंने 39 गेंद में नौ चौकों और इतने ही छक्कों से अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक ठोका, इसके साथ उन्होंने वेस्ट इंडीज के लिए सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

डिकॉक-हेड्रिंक्स ने तोड़े रिकॉर्ड

इसके जवाब में क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) और रीजा हेंड्रिक्स ने साउथ अफ्रीका को आतिशी शुरुआत दी, दोनों ने पहले विकेट के लिए 65 गेंद में 152 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए, इस दौरान डिकॉक ने 15 गेंद में पचासा पूरा किया जो साउथ अफ्रीका के लिए सबसे तेज रहा।

43 गेंद में डिकॉक ने अपना पहली टी20 इंटरनेशनल शतक पूरा किया, इसके फौरन बाद ही वह रेमन रेफर की गेंद पर आउट हो गए, राइली रूसो ने चार गेंद में एक चौके व दो छक्कों से 16 रन बनाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here