Home SPORTS 0,0,0… लगातार तीसरी बार गोल्डन डक पर आउट सूर्या, दुनिया में सबसे ज्यादा गोल्डन डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज कौन, जानें

0,0,0… लगातार तीसरी बार गोल्डन डक पर आउट सूर्या, दुनिया में सबसे ज्यादा गोल्डन डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज कौन, जानें

0
0,0,0… लगातार तीसरी बार गोल्डन डक पर आउट सूर्या, दुनिया में सबसे ज्यादा गोल्डन डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज कौन, जानें

Suryakumar Yadav : क्रिकेट की दुनिया में कहा जाता है कि क्रिकेटर अनिश्चितताओं का का खेल है, खेल के मैदान में कभी भी कुछ भी हो सकता है, कुछ ऐसा ही आजकल भारत के स्टार बल्लेबाज और टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के साथ हो रहा है।

टी20 मैचों में अपनी काबिलियत का लोहा मनवाने वाले सूर्यकुमार यादव वनडे फॉर्मेट में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं, चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह पर सूर्यकुमार को उनके टी20 के परफॉर्मेंस के आधार पर मौका मिले, मगर श्रेयस की भरपाई तो दूर, सूर्या सीरीज में खाता भी नहीं खोल सके।

चेन्नई के चेपक मैदान में सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से गोल्डन डक पर आउट हो गए, ये लगातार तीसरी बार है जब सूर्या शून्य पर आउट हुए, इसके पहले दो मैचों में भी उनका बल्ला नहीं चला।

पहले और दूसरे वनडे में Suryakumar Yadav स्टार्क की बॉल पर LBW हुए थे, तीसरे मैच में

भारत के लिए वनडे में डक की हैट्रिक बनाने वाले खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर, 1994

अनिल कुंबले, 1996

जहीर खान, 2003-04

ईशांत शर्मा, 2010-11

जसप्रीत बुमराह, 2017-19

सूर्यकुमार यादव, 2023

ODI में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय क्रिकेटर

इस कड़ी में पहला नाम आता है सचिन तेंदुलकर का, जिनके नाम भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हैं तो शून्य भी उनके नाम सबसे ज्यादा हैं। सचिन अपने करियर में 463 वनडे मैचों में 20 बार शून्य पर सबसे अधिक बार आउट होने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं।

दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के जग्वाल श्रीनाथ का नाम आता है वह 19 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। तीसरे नंबर पर अनिल कुंबले हैं, कुंबले 18 बार शून्य पर आउट भी हुए हैं, युवराज सिंह 18 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं।

ODI में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने बल्लेबाज

सनथ जयसूर्या-34

शाहिद अफरीदी-30

वसीम अकरम-28

डीपीएमडी जयवर्धने-28

लसिथ मलिंगा-26

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here