Home SPORTS The Great Khali की पत्नी हरमिंदर कौर के हुस्न के चर्चे है हर तरफ, खूबसूरती में ऐश्वर्या-कटरीना को देती हैं मात

The Great Khali की पत्नी हरमिंदर कौर के हुस्न के चर्चे है हर तरफ, खूबसूरती में ऐश्वर्या-कटरीना को देती हैं मात

0
The Great Khali की पत्नी हरमिंदर कौर के हुस्न के चर्चे है हर तरफ, खूबसूरती में ऐश्वर्या-कटरीना को देती हैं मात

भारत के पूर्व रेसलर और पहलवान रहे ‘द ग्रेट खली’ का नाम सभी जानते हैं और वह काफी लोकप्रिय हैं। वह हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। उनके प्रशंसकों ने उन्हें बधाई दी। खली के बारे में कई ऐसी बातें हैं, जिनके बारे में काफी कम लोग जानते हैं ये बातें आपको लेख में पता चलेंगी।

WWE के पूर्व रेसलर ‘द ग्रेट खली’ गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गए। “द ग्रेट खली” एक पहलवान है जिसके डब्ल्यूडब्ल्यूई में कई प्रतिद्वंद्वी हैं जैसे द अंडरटेकर, जॉन सीना और केन। खली का असली नाम दलीप सिंह राणा है और वह हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में रहते हैं। वह डब्ल्यूडब्ल्यूई वर्ल्ड हैवीवेट खिताब जीतने वाले पहले भारतीय फाइटर हैं। खली को कम ही लोग जानते हैं। आइए जानें खली के जीवन के बारे में और तथ्य।

1. खली की वाइफ 

(Image Credit: The great khali)

‘द ग्रेट खली’ की वाइफ का नाम हरमिंदर कौर है, जो कि जालंधर के नूरमहल की रहने वाली हैं. दोनों की शादी 2002 में हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरमिंदर कौर ने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की है. दोनों की कदकाठी में अंतर होने के बाद भी खली और उनकी पत्नी की बॉन्डिंग काफी अच्छी है. शादी के कुछ साल बाद खली ने रेसलिंग में कदम रखा था, जिसके बाद उन्हें सब जानने लगे थे.

2. शादी के 12 साल बाद हुई थी बेटी

(Image Credit: The great khali)

दोनों की शादी 2002 में हुई थी और उनकी बेटी का जन्म 12 साल बाद यानी फरवरी 2014 में हुआ था. खली और हरमिंदर की बेटी का नाम अवलीन राणा है, जो कि अब 8 साल की हो चुकी है. हरमिंदर कौर राणा के मुताबिक, वे अपनी बेटी को भी अपने पति की तरह रेसलर बनाना चाहती हैं. खली कई बार अपनी बेटी के साथ इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर करते रहते हैं.

खली की पत्नी के जीवन के ये 5 रहस्य किसी ने नहीं सुने होंगे, तीसरा रहस्य पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे!3. वाइफ को देते हैं सरप्राइज

द ग्रेट खली के एक इंटरव्यू के मुताबिक, वे काफी रोमांटिक हैं और वे अपनी वाइफ को घर में ही सरप्राइज देते रहते हैं. मौका मिलने पर पत्नी के लिए पार्टीज भी प्लान करते हैं. मूवी दिखाने की बात पर कहते हैं कि वे भीड़ वाली जगहों में जाने से बचते हैं, ताकि उनकी फैमिली को कोई प्रॉब्लम न आए. क्योंकि लोग उन्हें देखकर फोटोज खिंचवाने के लिए फोर्स करने लगते हैं.

4. 5 किलो चिकन खाते हैं खली

खली के भारी-भरकम शरीर के कारण उनकी डाइट का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है और कोई सोच भी नहीं सकता कि खली इतना खाना खाते हैं. खली ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वे रोजाना 5 किलो चिकन खाते हैं. इसके अलावा 55 अंडे और 10 लीटर दूध भी उनकी डाइट में शामिल होता है. चीट डे पर वे कम से कम 60-70 भटूरे खा सकते हैं. खाने में उन्हें चिकन करी और अंडा करी बहुत पसंद है और वे काफी टेस्टी खाना बनाते हैं.

5. खली का विशालकाय शरीर

खली की हाइट 7 फीट 1 इंच है और उनका वजन लगभग 150-160 किलो के बीच बताया जाता है. उनके पैर में 20 नंबर का जूता आता है. उनके शरीर के हाथ का पंजा इतना बड़ा है कि किसी नॉर्मल इंसान के दोनों हाथ भी उनके एक हाथ के बराबर नहीं. खली को कपड़े और जूते बनवाने के लिए अलग से ऑर्डर देना पड़ता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here