Home ENTERTAINMENT पहली फिल्म से ही फेमस हुई ये एक्ट्रेस, अब दिखती हैं ऐसी, फिल्मी दुनिया छोड़ संभाल रहीं पति का बिजनेस, कभी कहर ढाती थीं अदाएं

पहली फिल्म से ही फेमस हुई ये एक्ट्रेस, अब दिखती हैं ऐसी, फिल्मी दुनिया छोड़ संभाल रहीं पति का बिजनेस, कभी कहर ढाती थीं अदाएं

0
पहली फिल्म से ही फेमस हुई ये एक्ट्रेस, अब दिखती हैं ऐसी, फिल्मी दुनिया छोड़ संभाल रहीं पति का बिजनेस, कभी कहर ढाती थीं अदाएं

Tulip Joshi : “मेरे यार की शादी है” आपने ये फ़िल्म तो देखी ही होगी, आप इस फ़िल्म की एक्ट्रेस ट्यूलिप जोशी (Tulip Joshi) को भी जानते ही होंगे, अगर नहीं जानते तो हम बता देते हैं।

यशराज फिल्म्स के बैनल तले बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस ट्यूलिप जोशी ने ‘मेरे यार की शादी है’, ‘जय हो’, ‘दिल मांगे मोर’ जैसी फिल्मों में काम करने का मौका मिला, बावजूद इसके इनका करियर कुछ खास सफल नहीं रहा।

कौन हैं ट्यूलिप जोशी

हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलायलम भाषा की फिल्मों में काम कर चुकीं ट्यूलिप जोशी सिनेमा की दुनिया का एक जाना माना चेहरा हैं, गुजराती परिवार से ताल्लुक रखने वाली इस एक्ट्रेस ने बेहद कम उम्र में इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली थी।

मिस इंडिया बनना चाहती थीं ट्यूलिप

ट्यूलिप को ब्यूटी पेजेंट्स का काफी शौक था, बेहद कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस ने साल 2000 में मिस इंडिया में हिस्सा लिया था, हालांकि तब वह जीत नहीं पाईं।

किसे पता था कि ट्यूलिप की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। मजे की बात है कि एक्ट्रेस को अपनी दोस्त की शादी में अपनी पहली फिल्म मिली।

दरअसल, ट्यूलिप जब अपनी दोस्त की शादी में डांस कर रही थीं तब आदित्य चोपड़ा की नजर उनपर पड़ी। डायरेक्टर ने उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया और वह सेलेक्ट भी हो गईं।

साल 2002 में ट्यूलिप की डेब्यू फिल्म ‘मेरे यार की शादी है’ रिलीज हुई। हालांकि, यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। इसके बाद उन्हें ‘दिल मांगे मोर’, ‘डैडी कूल’, ‘हॉस्टल’ और ‘धोखा कभी कहीं’ जैसी फिल्मों में भी देखा गया। ये फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर मूंह के बल गिरीं।

एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में देने के बाद एक्ट्रेस कहीं गुमनामी में खो ही रही थीं कि उन्हें सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में कैमियो करने का मौका मिला।

फिल्मों के दौरान ही ट्यूलिप की मुलाकात इंडियन आर्मी के कैप्टन विनोद नायर से हुई। देखते ही देखते इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई, जिसके बाद 4 सालों तक ये दोनों लिव-इन में रहे। बाद में इन दोनों ने शादी कर ली।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विनोद नायर ने साल 2007 में एक ट्रेनिंग और मैनेजमेंट कंसल्टिंग फर्म शुरू किया, जिसे शादी के बाद ट्यूलिप (Tulip Joshi) संभालती हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here