Home SPORTS पाकिस्तानी दिग्गज जब हिंदुस्तानी स्टार पर हुआ फिदा, 5 महीने में किया शादी का फैसला, देशभक्ति पर भी उठने लगे थे सवाल

पाकिस्तानी दिग्गज जब हिंदुस्तानी स्टार पर हुआ फिदा, 5 महीने में किया शादी का फैसला, देशभक्ति पर भी उठने लगे थे सवाल

0
पाकिस्तानी दिग्गज जब हिंदुस्तानी स्टार पर हुआ फिदा, 5 महीने में किया शादी का फैसला, देशभक्ति पर भी उठने लगे थे सवाल

Sania-Shoaib Love Story : भारत और पाकिस्तान जब क्रिकेट के सामने क्रिकेट की मैदान में जब आपने सामने होती है, तो दोनों टीमों के फैन का जोश का जज्बा सातवें आसमान पर होता है, ऐसे में जब भी खिलाड़ियों या एक्टिंग जगत से जुड़े लोगों के बीच रिश्ते बने हैं, उन पर दोनों देशों की नजरें पूरी तरह से टिकी रही हैं, सीमा पार से जुड़ी प्रेम कहानियां और शादियां हमेशा ही विवादों से घिरी रही हैं, आज हम आपको एक ऐसे ही प्यार कहानी बताने जा रहे हैं।

पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) और भारतीय टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने पांच महीने डेटिंग करने के बाद शादी करने का फैसला ले लिया था, इन दोनों के रिश्ते की खबर से काफी विवाद हुआ था और सानिया मिर्जा की देशभक्ति पर भी लोगों ने सोशल मीडिया पर सवाल उठा दिए थे।

बावजूद इसके सानिया और शोएब शादी के बंधन में बंधे, कुछ वक्त से इन दोनों के तलाक की खबरों ने जोर पकड़ा हुआ था, लेकिन कपल की तरफ इसे लेकर अधिकारिक रूप से कोई बयान नहीं आया।

आइए, इन सबके बीच जानते हैं कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की पहली मुलाकात कब और कैसे हुई,vकैसे दोनों एक-दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हुए और बात निकाह तक पहुंची।

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की पहली मुलाकात 2003 में हुई थी, इस दौरान सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक को जरा भी भाव नहीं दिया था, इसके बाद सानिया और शोएब 2009 में दोबारा से मिले, इस बार यह दोनों होबार्ट, ऑस्ट्रेलिया में मिले थे।

शोएब मलिक ही थे, जिन्होंने इस मीटिंग को अरेंज किया था, यहीं से दोनों स्पोर्ट्स स्टार एक-दूसरे के करीब आना शुरू हुए. दोनों की बॉन्डिंग दोस्ती से कहीं ज्यादा थी और जल्दी ही दोनों एक-दूसरे के प्यार में भी पड़ गए।

सानिया मिर्जा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘ऐस अगेंस्ट ऑड्स’ में बताया है कि वह अपने जीवन के प्यार से तब मिलीं, जब वे दोनों पेशेवर रूप से अपने-अपने खेल में संघर्ष कर रहे थे, शोएब मलिक तब एक साल का बैन झेल रहे थे और सानिया मिर्जा टेनिस कोर्ट पर जीत के सूखे से गुजर रही थीं।

इन सब कठिनाइयों के बीच सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने पांच महीने डेटिंग करने के बाद 2010 में भारत में शादी की, इनकी शादी के दौरान भी काफी बवाल हुआ था।

शोएब मलिक पर आरोप लगा था कि वह सानिया मिर्जा से शादी करने से पहले ही शादीशुदा थे, उन्होंने हैदराबाद की रहने वाली आयशा सिद्दकी से शादी की थी. आयशा ने उस दौरान क्रिकेटर के खिलाफ धोखा देने का मामला भी दर्ज करवाया।

आयशा ने मीडिया के सामने आकर कहा था कि मैं मोटी हूं, इसलिए शोएब मुझे पसंद नहीं करते हैं, सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की शादी के बाद ट्रोलर्स ने भी उनका पीछा नहीं छोड़ा, यह पूरी दुनिया जानती है कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते कभी भी सौहार्दपूर्ण नहीं रहे हैं।

ऐसे में दोनों ही देशों के ट्रोलर्स ने दोनों की जमकर ट्रोलिंग की थी. यहां तक कि दोनों की देशभक्ति पर सवाल खड़े किए गए थे, अब भी जब भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मैच होता है तो ट्रोलर्स के निशाने पर सानिया मिर्जा हमेशा होती हैं।

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा शादी के बाद से दुबई में ही रह रहे हैं. 2018 में दोनों ने शादी के 10 साल बाद अपने बेटे का स्वागत किया, जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक रखा गया।

सानिया मिर्जा ने पांच महीने डेटिंग के बाद शोएब मलिक (Shoaib Malik) से शादी कर ली थी, यही वजह थी कि कई लोगों ने उनके फैसले को जल्दबाजी वाला बताया था।

इस पर सानिया मिर्जा ने कहा था, ‘लोग किसी इंसान को सालों तक डेट कर सकते हैं, लेकिन शादी होते ही ब्रेकअप हो जाता है।

कुछ लोग एक-दूसरे को एक महीने तक डेट कर सकते हैं और शादी कर सकते हैं, हम दोनों खुशनसीब हैं कि एक-दूसरे को मिले, जल्दी ही फैसला लिया और हम दोनों ही एक-दूसरे के बारे में एक सा महसूस करते हैं।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here