Home SPORTS दामाद के बाद ससुर ने भी जीता खिताब, वर्ल्ड जाएंट्स को 7 विकेट से हराकर अफरीदी की टीम ने जीता ख़िताब

दामाद के बाद ससुर ने भी जीता खिताब, वर्ल्ड जाएंट्स को 7 विकेट से हराकर अफरीदी की टीम ने जीता ख़िताब

0
दामाद के बाद ससुर ने भी जीता खिताब, वर्ल्ड जाएंट्स को 7 विकेट से हराकर अफरीदी की टीम ने जीता ख़िताब

World Giants vs Asia Lions : दुनिया क्रिकेट को लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 (LLC 2023) का विजेता मिल गया है, LLC का फाइनल मैच शेन वॉटसन की वर्ल्ड जायंट्स और शाहिद अफरदी (Shahid Afridi) की एशिया लॉयन्स के बीच खेला गया।

दामाद के बाद ससुर ने भी जीता खिताब

दोहा के द एंड स्टेडियम में हुए इस मैच में वर्ल्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 148 रन का टारगेट सेट किया, जवाब में लॉयन्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और एलएलसी मास्टर 2023 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड जायंट्स की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही, टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाज छोटी-छोटी पारी खेलकर आउट हो गए।

इस बीच कप्तान शेन वॉटसन ने टीम के लिए 54 गेंदों पर 78 रनों की जुझारू पारी खेली, लेकिन उनकी ये पारी भी वर्ल्ड को जीत नहीं दिला सकी, क्योंकि उन्हें किसी भी और खिलाड़ी का सहयोग नहीं मिल सका, लेंडल सिमंस 17 रन और रॉस टेलर ने 32 रन की पारी खेली।

पॉल कॉलिंगवुड 6 रन जोड़कर रिटायर्ड आउट हुए। समिट पाटिल 3 रन बनाकर नाबाद रहें, मॉरने विक और जैक्स कैलिस बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे, एशिया की ओर से अब्दुल रज्जाक दो विकेट के साथ सबसे ज्यादा सफलता हसिक करने वाले गेंदबाज रहें।

जबकि थिसरा परेरा ने टेलर का शिकार किया, इन दोनों के अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं झटका सका।

जवाब में उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान की जोड़ी ने एशिया को शानदार शुरुआत दिलाई, इन दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली।

जहां उपुल ने 28 गेंदों पर 57 रन जोड़े तो वहीं तिलकरत्ने 42 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए, अब्दुल रज्जाक ने 3 रन की छोटी से पारी खेली, मिस्बाह उल हक और मोहम्मद हाफ़िज़ 9-9 रन बनाकर नाबाद रहें।

अंत में हाफ़िज़ ने चौका जीत एशिया लॉयन्स की झोली में डाली, वर्ल्ड की ओर से समिट पटेल, ब्रेट ली और मॉन्टी पानेसर ने एक-एक सफलता अपने नाम दर्ज की।

रिकार्डो पॉवेल, टीनो बेस्ट और क्रिस मपोफू ऐसे गेंदबाज रहें जो एक भी विकेट नहीं निकाल सके, लॉयन्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया और LLC 2023 की ट्रॉफी जीती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here